खेल

विराट कोहली पर भड़के गौतम गंभीर बोले इससे खराब कप्तानी आज तक नहीं देखी

Subhi
30 Nov 2020 5:19 AM GMT
विराट कोहली पर भड़के गौतम गंभीर बोले इससे खराब कप्तानी आज तक नहीं देखी
x
भारतीय क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया में लगातार दो वनडे में मिली करारी हार के बाद से तमाम फैंस के साथ पूर्व दिग्गज भी भड़के हुए हैं।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | भारतीय क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया में लगातार दो वनडे में मिली करारी हार के बाद से तमाम फैंस के साथ पूर्व दिग्गज भी भड़के हुए हैं। विराट कोहली की कप्तानी पर सवाल उठाए जा रहे हैं। फैंस जहां एक तरफ उनको हटाने की मांग कर रहे हैं तो पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर ने कोहली की कप्तानी को बेहद गंदा बताया।

भारतीय टीम के खिलाफ पहले और दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने 370 रन से ज्यादा का स्कोर बनाया। टीम इंडिया की गेंदबाजी बेहद साधारण नजर आई और जसप्रीत बुमराह जैसे धुरंधर गेंदबाजी भी विकेट निकालने में नाकाम साबित हुए। गंभीर ने कोहली की कप्तानी पर सवाल खड़े करते हुए उनको बुमराह का सही से इस्तेमाल नहीं करने पर लताड़ लगाई है।

गंभीर ने कहा, "ईमानदारी से कहूं तो मैं इस कप्तानी को समझ नहीं पा रहा। हम इस बारे में बात करते रहते हैं कि ऐसी बल्लेबाजी क्रम को रोकना है तो विकेट हासिल करना कितना महत्वपूर्ण है और ऐसे में आप अपने सबसे अहम गेंदबाज से सिर्फ दो ओवर गेंदबाजी करवाते हैं। आमतौर पर वनडे मुकाबलों में संभवत: चार, तीन और तीन ओवर के तीन गेंदबाजी स्पेल होने चाहिए। या तो फिर कम से कम चार ओवर।"

आगे उन्होंने कहा, "अगर आप अपने सबसे अहम गेंदबाज को सिर्फ दो ओवर की गेंदबाजी करवाने के बाद रोक देंगे वो भी नई गेंद से गेंदबाजी कराने की जब बात हो। मुझे तो भाई इस तरह की कप्तानी बिल्कुल भी समझ नहीं आई। मैं तो शायद ऐसी कप्तानी के बारे में कुछ बात भी नहीं कर पाउंगा। यह टी20 का मैच नहीं है। मुझे तो ऐसा करने के पीछे की वजह का पता ही नहीं चल रहा क्योंकि ईमानदारी से कहता हूं यह बहुत ही बेकार कप्तानी रही।"






Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it