खेल

भड़के गौतम गंभीर, कह दी यह बात

jantaserishta.com
18 Sep 2022 8:20 AM GMT
भड़के गौतम गंभीर, कह दी यह बात
x
न्यूज़ क्रेडिट: हिंदुस्तान
नई दिल्ली: टीम इंडिया का एशिया कप 2022 में निराशाजनक अभियान रहा, क्योंकि टूर्नामेंट के सुपर 4 के दो मैच हारने के बाद टीम टूर्नामेंट के फाइनल की रेस से बाहर हो गई थी। भले ही रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम फाइनल में जगह बनाने में विफल रही, लेकिन टीम के लिए एक सकारात्मक बात ये रही कि विराट कोहली फॉर्म में लौट आए। उन्होंने आखिरी मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ शतक जड़ा और टूर्नामेंट में पांच मैचों में 276 रन बनाए।
अब टीम इंडिया के लिए केएल राहुल की फॉर्म चिंता का कारण है, जिसको लेकर पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने बयान दिया है। केएल राहुल ने एशिया कप 2022 के पांच मैचों में सिर्फ 132 रन बनाए और उनका स्ट्राइकरेट 122.22 का था। ऐसे में भारतीय क्रिकेट फैंस और एक्सपर्ट का मानना है कि अगर ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ ओपनर केएल राहुल अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैं तो टी20 विश्व कप से पहले ये भारत के लिए झटका हो सकता है।
हालांकि, भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर, जिन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जाएंट्स में अपने कार्यकाल के दौरान केएल राहुल के साथ मिलकर काम किया है, ने कहा कि लोग पिछले कुछ वर्षों में राहुल के योगदान को भूल गए हैं। गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, "आप जानते हैं भारत में क्या होता है? जैसे ही कोई बहुत अच्छा करने लगता है... उदाहरण के लिए, जब विराट कोहली ने आखिरी मैच में शतक बनाया, तो हम सभी भूलने लगते हैं कि राहुल और रोहित ने लंबे समय में क्या किया है।"
उन्होंने कहा, "जब आप कोहली से ओपनिंग कराने की बात करते हैं, तो सोचिए केएल राहुल का क्या होगा? कल्पना कीजिए कि वह कितनी असुरक्षा महसूस कर रहे होंगे। कल्पना कीजिए कि अगर उन्हें पहले मैच में कम स्कोर मिलता है, तो इस बात पर एक और बहस होगी कि कोहली को अगले गेम में ओपन करना चाहिए। आप अपने टॉप क्लास प्लेयर्स को उस स्थिति में नहीं चाहते हैं, खासकर केएल राहुल, जिनके पास शायद रोहित शर्मा या विराट कोहली से अधिक क्षमता है। कल्पना कीजिए कि केएल राहुल विश्व कप में जाने के बारे में सोच रहे हैं, 'क्या होगा अगर मैं पाकिस्तान के खिलाफ रन नहीं बनाऊं? अगर मुझे विराट कोहली से रिप्लेस किया जाए तो क्या होगा?' आप ऐसा नहीं चाहते।"
भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने यह भी कहा कि अगर रोहित शर्मा टीम के कप्तान नहीं होते तो उनकी भूमिका को लेकर इसी तरह की असुरक्षा हो सकती है। इसको लेकर गंभीर बोले, "यही कारण है कि हमें उस प्रश्न पर विचार नहीं करना चाहिए। भारत के दृष्टिकोण से सोचें। केएल राहुल और रोहित शर्मा के दृष्टिकोण से सोचें। खैर, रोहित अभी कप्तान हैं। सोचिए अगर वह कप्तान न होते तो उन्हें क्या लगता? हमें यह सोचना शुरू करना चाहिए कि कुछ व्यक्तियों के बजाय भारत कैसे फल-फूल सकता है।"
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta