खेल

गांगुली ने कहा - इस बल्लेबाज को जरूर चुभा होगा टीम से बाहर बैठना

Bharti sahu
23 Oct 2020 12:54 PM GMT
गांगुली ने कहा - इस बल्लेबाज को जरूर चुभा होगा टीम से बाहर बैठना
x
इंडियन प्रीमियर लीग के 13वां सीजन इस साल कोरोना वायरस के चलते यूएई में खेला जा रहा है। इस साल सभी टीमों के पास बढ़िया खिलाड़ी मौजूद हैं और टीम कॉम्बिनेशन को लेकर हर टीम को काफी सोचना पड़ा है।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | इंडियन प्रीमियर लीग के 13वां सीजन इस साल कोरोना वायरस के चलते यूएई में खेला जा रहा है। इस साल सभी टीमों के पास बढ़िया खिलाड़ी मौजूद हैं और टीम कॉम्बिनेशन को लेकर हर टीम को काफी सोचना पड़ा है। आईपीएल के इस सीजन में टीमों ने अनुभवी खिलाड़ियों की जगह युवा खिलाड़ियों को ज्यादा मौका दिया है, यही वजह है कि इस फॉर्मेट के कई दिग्गज खिलाड़ियों को इस साल बेंच पर आराम करना पड़ा है। इस लिस्ट में क्रिस गेल का नाम भी शामिल है, जिनको पंजाब की टीम ने शुरुआती मैचों में मौका नहीं दिया था। बीसीसीआई के प्रेसिडेंट सौरव गांगुली ने गेल को प्लेइंग XI में जगह ना देने को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

सौरव गांगुली ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ बात करते हुए कहा, ' हमको लगता है कि गेल हमेशा हंसते और मस्त रहते हैं, लेकिन टीम से बाहर बैठना उनको जरूर चुभा होगा। यह वो चीजें हैं, जिनको देखने और समझने की जरूरत है। आईपीएल के अंदर बहुत ज्यादा कॉम्पिटिशन है।' अबतक इस टूर्नामेंट में कई शानदार पारियां देखने को मिली है, जिन्होंने इस आईपीएल में लोगों का डिबेट करने का मौका दिया है। गांगुली से जब इस आईपीएल की बेस्ट पारी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि पूरा टूर्नामेंट लाजवाब रहा है। मैं किसी एक मोमेंट को नहीं चुन सकता हूं। केएल राहुल की बैटिंग, शिखऱ धवन की बैटिंग,कुछ बेहतरीन फील्डिंग, जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी, जिस तरह से एनरिच नॉर्टजे और रबाडा ने गेंदबाजी करी, मोहम्मद शमी ने जिस तरह से गेंदबाजी करी, मयंक अग्रवाल की इस फॉर्मेट में बल्लेबाजी।'

इस साल आईपीएल में कई युवा खिलाडियों ने अपने प्रदर्शन से छाप छोड़ी है, जबकि कई अनुभवी और दमदार खिलाड़ियों को अबतक मौका नहीं मिल सका है। गेल को किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ इस सीजन में पहली बार प्लेइंग XI में शामिल किया था और उस मैच में गेल ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतकीय पारी खेली थी। गेल के अलावा, चेन्नई की तरफ से इमरान ताहिर भी ऐसे खिलाड़ी रहे हैं, जिनको पिछले सीजन में दमदार प्रदर्शन करने के बावजूद भी इस साल खेलने का मौका नहीं मिला है।

Next Story