खेल

गंभीर ने कहा- चहल को जडेजा के कनकशन के तौर पर सही फैसला लिया

Bharti
6 Dec 2020 10:36 AM GMT
गंभीर ने कहा- चहल को जडेजा के कनकशन के तौर पर सही फैसला लिया
x
पहले टी20 मैच में चोटिल जडेजा की जगह कनकशन नियम को इस्तेमाल करते हुए भारतीय टीम ने चहल को टीम में मौका दिया और उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम को मैच जीता दिया

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | पहले टी20 मैच में चोटिल जडेजा की जगह कनकशन नियम को इस्तेमाल करते हुए भारतीय टीम ने चहल को टीम में मौका दिया और उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम को मैच जीता दिया। भारत की जीत के बाद कनकशन को लेकर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच से लेकर कोच जस्टिन लैंगर तक सबने अपनी नाराज़गी जताई। अब इस मुद्दे पर गंभीर ने अपना बयान दिया है। गंभीर ने बयान देते हुए कहा कि चहल को जडेजा के कनकशन के तौर पर सही फैसला लिया गया। यह मैच रेफरी का फैसला होता है और उस समय वह क्या सोच रहें हैं यह सबसे अधिक महत्वपूर्ण होता है। मैं जानता हूं कि ऑस्ट्रेलियाई कोच लैंगर इससे नाराज़ हुए होंगे क्योंकि चहल टी20 के अच्छे गेंदबाज हैं।

गंभीर ने आगे कहा कि मैं समझ सकता हूं कि यह ऑस्ट्रेलिया के लिए यह कितना निराशाजनक हो सकता है लेकिन यह कनकशन थोड़ी देरी से लिया गया था। अगर यह एक नियम है तो इसका इस्तेमाल क्यों नहीं किया जाना चाहिए।भारतीय टीम ने इसका बेहतरीन तरीके से इसका इस्तेमाल किया और इसका फायदा उठाया।बता दें कि कनकशन नियम को लेकर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों और पूर्व दिग्गजों द्वारा सवाल उठाए जा रहें हैं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी मार्क टेलर ने कहा कि इस नियम का गलत इस्तेमाल ना किया जाएं नहीं तो यह नियम भी रनर नियम की तरह बन जाएगा। इसे खिलाड़ी की सुरक्षा के लिए लाया गया है।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it