खेल

गंभीर ने दी राहुल को सलाह, कोहली की गैरमौजूदगी में मिली हार

Tulsi Rao
9 Jan 2022 4:19 PM GMT
गंभीर ने दी राहुल को सलाह, कोहली की गैरमौजूदगी में मिली हार
x
उन्हें कप्तानी का तजुर्बा है और अनुभवी कप्तानों के लिए चीजें आसान रहती हैं क्योंकि वे जानते है किसे बल्लेबाजी और गेंदबाजी में किस नंबर पर भेजना है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। टीम इंडिया (Team India) के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा कि भारत ने जोहानिसबर्ग टेस्ट (Johannesburg Test) में बल्लेबाज और कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को खेल के दौरान मिस किया है. कोहली पीठ के ऊपरी हिस्से में ऐंठन के कारण आखिरी वक्त में दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए और सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) ने कप्तानी की जिम्मेदारी ली थी.

कोहली की गैरमौजूदगी में मिली हार
टीम इंडिया (Team India) ने वांडरर्स (Wanderers) मैदान पर दक्षिण अफ्रीका (South Africa) में टेस्ट और सीरीज जीतने का मौका गंवा दिया. इसको लेकर गौतम गंभीर ने कहा, 'भारतीय टीम ने कोहली को मिस किया. उन्हें कप्तानी का तजुर्बा है और अनुभवी कप्तानों के लिए चीजें आसान रहती हैं क्योंकि वे जानते है किसे बल्लेबाजी और गेंदबाजी में किस नंबर पर भेजना है.
सेलेक्टर्स की बढ़ जाती हैं मुश्किलें
दुनियाभर की टीमों ने स्टीव स्मिथ, जो रूट, केन विलियमसन और रोहित शर्मा जैसे बल्लेबाज को भी मिस किया है, जब स्टार खिलाड़ी मैच में नहीं होते हैं तो इस दौरान सेलेक्टर्स को भी उनकी जगह किसी और खिलाड़ियों का चयन करना मुश्किल हो जाता है.
गौतम गंभीर ने दी केएल राहुल को अहम सलाह
गौतम गंभीर ने केएल राहुल को एक कप्तान के रूप में और ज्यादा आक्रामक होने और जितनी जल्दी हो सके सीखने की सलाह दी है. उन्होंने कहा, 'राहुल जितना ज्यादा यहां वक्त बिताएंगे उतना ही ज्यादा उन्हें यहां सीखने को मिलेगा. ये वनडे और टी20 की कप्तानी की तरह टेस्ट मैच नहीं है, जो कहीं अधिक आसान है क्योंकि आपको ऑन-फील्ड प्लेसमेंट पर ज्यादा ध्यान केंद्रित करने की जरूरत नहीं है. इस खेल में आपको विकेट की दरकार होती है.'


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta