खेल

भारत बनाम साउथ अफ्रीका सीरीज का पूरा शेड्यूल, 3 मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज

Tulsi Rao
3 Jan 2022 5:31 AM GMT
भारत बनाम साउथ अफ्रीका सीरीज का पूरा शेड्यूल, 3 मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज
x
वनडे सीरीज (ODI Series) के मैच 19, 21 और 23 जनवरी को खेले जाएंगे. वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया (India) का ऐलान हो गया है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। भारत (India) और साउथ अफ्रीका (South Africa) के बीच फिलहाल तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. टेस्ट सीरीज (Test Series) के बाद भारत (India) को साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. वनडे सीरीज (ODI Series) के मैच 19, 21 और 23 जनवरी को खेले जाएंगे. वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया (India) का ऐलान हो गया है.

नंबर 3 पर कोहली की जगह को इस खिलाड़ी से खतरा
सेलेक्टर्स ने वनडे टीम में एक ऐसे तूफानी बल्लेबाज को चुना है, जो ODI में नंबर 3 पर विराट कोहली (Virat Kohli) की जगह को हासिल कर सकता है. ये बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) से भी तूफानी बैटिंग में माहिर है. विराट कोहली (Virat Kohli) अब वनडे के कप्तान नहीं रहे ऐसे में टीम मैनेजमेंट अपने हिसाब से बैटिंग ऑर्डर तय कर सकती है. टीम मैनेजमेंट चाहे तो विराट कोहली (Virat Kohli) को नंबर 4 पर शिफ्ट कर इस तूफानी बल्लेबाज को नंबर 3 पर बैटिंग का मौका दे सकती है. ये तूफानी बल्लेबाज और कोई नहीं बल्कि ईशान किशन हैं.
ये बल्लेबाज विराट से भी तूफानी बैटिंग में माहिर
साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे मैचों में विराट कोहली की जगह ईशान किशन को नंबर तीन पर बैटिंग करने के लिए भेजा जाता है, तो वह अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से गदर मचा सकते हैं.
अगर इस नंबर पर ईशान किशन हिट रहते हैं, तो कोहली की जगह को खतरा हो सकता है. ईशान किशन फॉर्म में चल रहे हैं. ईशान किशन की विस्फोटक बल्लेबाजी का नमूना हर कोई IPL में देख चुका है. ईशान किशन भारत के लिए 2 ODI और 2 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं. ODI और टी20 इंटरनेशनल में ईशान किशन के नाम 1-1 अर्धशतक है. ईशान किशन का ODI और टी20 इंटरनेशनल में बैटिंग स्ट्राइक रेट 130 के पार है.
बेहद खतरनाक हैं ईशान किशन
ईशान किशन बेहद खतरनाक बल्लेबाज हैं. IPL 2021 में मुंबई इंडियंस की टीम IPL प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई थी, लेकिन आखिरी लीग मैच में ईशान किशन ने कमाल कर दिया था. आखिरी लीग मैच में मुंबई इंडियंस का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से था. ये एक करो या मरो मैच था जिसे मुंबई इंडियंस को करीब 170 रनों से जीतना जरूरी था. मुंबई प्लेऑफ में तो नहीं पहुंच पाई लेकिन इस मैच में ईशान किशन के बल्ले ने खूब कहर मचाया. ईशान ने इस मैच में सिर्फ 32 गेंदों में 84 रन ठोक दिए थे.
रात में कई बार भूखा सोता था ये खिलाड़ी
ईशान किशन (Ishan Kishan) ने टीम इंडिया में पहुंचने के लिए बहुत मेहनत की है. जब ईशान 12 साल के हुए तो उसे आगे खेलने के लिए रांची शिफ्ट होना पड़ा था. यहां ईशान को रांची में जिला क्रिकेट टूर्नामेंट में सेल (स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड) की टीम में शामिल कर लिया गया था. सेल ने उसने रहने के लिए एक क्वार्टर दिया था. जिसमे उस के साथ चार अन्य सीनियर्स क्रिकेटर्स भी रहते थे. इस दौरान ईशान को खाना बनाना नहीं आता था. इसी वजह से वो बर्तन धुलने और पानी भरने का काम करते थे और कई बार ईशान को भूखे पेट ही सोना पड़ता था.
भारत बनाम साउथ अफ्रीका सीरीज का पूरा शेड्यूल
3 मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज
1. पहला वनडे इंटरनेशनल मैच - 19 जनवरी 2022 - पार्ल - दोपहर 2 बजे
2. दूसरा वनडे इंटरनेशनल मैच - 21 जनवरी 2022 - पार्ल - दोपहर 2 बजे
3. तीसरा वनडे इंटरनेशनल मैच - 23 जनवरी 2022 - केपटाउन - दोपहर 2 बजे
साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया:
केएल राहुल (KL Rahul) (कप्तान), शिखर धवन (Shikhar Dhawan) , ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad), विराट कोहली (Virat Kohli) , सूर्य कुमार यादव (Suryakumar Yadav), श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer), वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer), ऋषभ पंत (Rishabh Pant) (विकेटकीपर), ईशान किशन (Ishan Kishan) (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) , आर अश्विन (R Ashwin), वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar), जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) (उपकप्तान), भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) , दीपक चाहर (Deepak Chahar), प्रसिद्ध कृष्ण (Prasidh Krishna), शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur, मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj)


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta