खेल

अनिल कुंबले से लेकर ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाज रिकी पोंटिंग तक आईपीएल के इन 'गुरुओं' की सैलरी उड़ा देगी आपके होश

Subhi
12 Jun 2021 5:20 AM GMT
अनिल कुंबले से लेकर ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाज रिकी पोंटिंग तक आईपीएल के इन गुरुओं की सैलरी उड़ा देगी आपके होश
x
आईपीएल में खिलाड़ियों को फ्रेंचाईजी दिल खोलकर पैसा देती हैं, लेकिन बहुत कम लोग जानते है

आईपीएल में खिलाड़ियों को फ्रेंचाईजी दिल खोलकर पैसा देती हैं, लेकिन बहुत कम लोग जानते है कि खिलाड़ियों के पीछे काम करने वाले हेड कोच कितना कमाते हैं. आइए जानते है कि टॉप टीमों के 'गुरुओं' को हर साल कितनी सैलरी मिलती है.

पंजाब किंग्स के हेड कोच अनिल कुंबले को हर सीजन 4 करोड़ रुपये की सैलरी मिलती है. बता दें कि ये टीम अब तक आईपीएल का खिताब नहीं जीत पाई है.
ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज रिकी पॉटिंग दिल्ली कैपिटल्स के कोच हैं. रिकी पोंटिंग आईपीएल के इतिहास के सबसे सफल कोचों में से एक हैं. पोंटिंग को उनकी सेवाओं के लिए दिल्ली कैपिटल्स से उन्हें 3.5 करोड़ रुपये की सैलरी मिलती है.
शाहरुख खान की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के हेड कोच न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी ब्रेंडन मैक्कुलम हैं. मैक्कुलम को उनकी सेवाओं के लिए केकेआर 3.4 करोड़ रुपये देती है. केकेआर ने 2 बार आईपीएल का खिताब जीता है.
रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस की टीम ने 5 बार आईपीएल का खिताब जीता है. इस टीम के हेड कोच श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज महेला जयवर्धने हैं. उन्हे मुंबई इंडियंस की फ्रेंचाईजी 2.30 करोड़ की सैलरी देती है.
विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हेड कोच साइमन कैटिच हैं. उनको आरसीबी से हर सीजन 4 करोड़ रुपये बतौर सैलरी देती है.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta