खेल

MS धोनी के नाम पर फर्जीवाड़ा, होगी कानूनी जांच?

Gulabi
3 July 2021 7:04 AM GMT
MS धोनी के नाम पर फर्जीवाड़ा, होगी कानूनी जांच?
x
MS धोनी के नाम पर फर्जीवाड़ा

नाम- एमएस धोनी (MS Dhoni). पिता का नाम- सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar). क्या हुआ झटका खा गए या फिर सोच में पड़ गए. हमारे साथ भी ठीक ऐसा ही हुआ था, जब इस खबर से पहली बार हमारा वास्ता हुआ. हैरान कर देने वाली ये खबर छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की है, जहां टीचर की नौकरी (Post Of Teacher) के लिए आवेदन मंगाए गए थे. राज्य की ओर से कुल 14850 शिक्षकों की भर्ती के लिए आवेदन मंगाए गए, जिसके लिए एक फॉर्म एमएस धोनी ने भी भरा. टीचर की पोस्ट के लिए एमएस धोनी का नामांकन देख पहला शॉक तो लग चुका था. दूसरा झटका भी जल्दी ही लगा जब पता चला कि फॉर्म में एम एस धोनी ने अपने पिता का नाम सचिन तेंदुलकर लिख रखा है.

लेकिन, इन सबसे भी बड़ा सरप्राइज अभी बाकी था. और, ये तब मिला जब अधिकारियों ने एमएस धोनी को टीचर की भर्ती के होने वाले इंटरव्यू के लिए शॉर्टलिस्ट कर लिया. लेकिन, अगर ये बड़ा सरप्राइज नहीं मिलता तो शायद इसके पीछे की असली कहानी भी सामने नहीं आ पाती. अधिकारियों ने एमएस धोनी समेत 15 लोगों को टीचर के इंटरव्यू के लिए शुक्रवार को बुलाया. इसमें बाकी सबकी तो मौजूदगी रही पर एमएस धोनी नदारद रहे. बस यहीं से शक की सुई गहरा उठी. अधिकारियों को ये समझते देर नहीं लगी कि ये आवेदन फर्जी है.
एमएस धोनी के नाम पर फर्जीवाड़ा, होगी कानूनी जांच?
टीचर की पोस्ट के लिए भरे गए फॉर्म के मुताबिक, एमएस धोनी को दुर्ग स्थित CSVTU यूनिवर्सिटी से इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट बताया गया है. मामले के सामने आने के बाद इसे वायरल होते भी देर नहीं लगी, सोशल मीडिया पर ये खबर आग की तरह फैली. अधिकारी फर्जी कंडीडेट के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का पूरा मूड बना चुके हैं. फर्जी होने के बावजूद कंडीडेट का इंटरव्यू के लिए चुना जाना भी चौंकाने वाला है. जाहिर है कानूनी कार्रवाई में इन मामलों की भी जांच होगी. यानी इस स्टोरी में अभी कुछ और ट्वीस्ट भी आ सकते हैं.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta