खेल

गोबर की लकी चार्म मानते थे दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर एंटीनी... खुद किया खुलासा

Bharti sahu
23 Dec 2021 8:13 AM GMT
गोबर की लकी चार्म मानते थे दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर एंटीनी... खुद किया खुलासा
x
क्रिकेट के मैदान पर अक्सर खिलाड़ियों को गजब के कारनामे करते हुए देखा जाता है. इस खेल को खेलने वाले कई खिलाड़ी ऐसे भी होते हैं,

क्रिकेट के मैदान पर अक्सर खिलाड़ियों को गजब के कारनामे करते हुए देखा जाता है. इस खेल को खेलने वाले कई खिलाड़ी ऐसे भी होते हैं, जो अंधविश्वास में भरोसा रखते हैं. कई खिलाड़ी तो अंधविश्वास में इतना भरोसा रखते हैं कि लोग उसके बारे में सुनकर भी हैरान रह जाते हैं. ऐसा ही कुछ किस्सा दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर मखाया एंटीनी (Makhaya Ntini) के बारे में भी सुनने को आया है.

बैग में रखते थे गाय का गोबर
दरअसल एंटीनी को लेकर अंधविश्वास की कई खबरें सामने आई थीं. एंटीनी अंधविश्वास में बहुत ही ज्यादा भरोसा रखते थे. बता दें कि एक खबर के अनुसार बात सामने आई है कि एंटीनी अपने किट बैग में एक पैकेट में गाय का गोबर रखते थे. उस पैकेट को वो हर समय अपने पास इसलिए रखते थे क्योंकि वो उसे अपना लकी चार्म मानते थे.
एंटीनी ने खुद किया था खुलासा
दरअसल एंटीनी के बारे में ये खुलासा किसी और ने नहीं बल्कि खुद उन्होंने ही किया था. ESPN cricinfo के मुकाबिक एंटीनी ने कहा था, ' मेरे पूरे करियर में मेरे पास गाय के गोबर का एक पैकेट हमेशा रहा और मैं उसे अपना लकी-चार्म मानता था. उस पैकेट की वजह से मैं हमेशा जमीन से जुड़ा रहा. मैदान पर बेहतर प्रदर्शन करने के लिए मैं उसे चूम लिया करता था. वो हमेशा मेरे लिए काम आता था.'
लगे थे रेप के आरोप
इतना ही नहीं अपने करियर के ही दौरान एंटीनी के ऊपर रेप के भी आरोप लगाया था. उनके ऊपर आरोप था कि उन्होंने 21 साल की एक लड़की का रेप किया था. कोर्ट ने उन्हें सजा भी दी थी, लेकिन बाद में वो जेल से बरी होकर बाहर आ गए थे. इसके बाद उन्होंने नेशनल टीम में वापसी करके फिर से कमाल किया था.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta