खेल

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने शोएब मलिक को लेकर दिया बड़ा बयान...बोले यह बड़ी बात

Subhi
17 May 2021 4:05 AM GMT
पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने शोएब मलिक को लेकर दिया बड़ा बयान...बोले यह बड़ी बात
x
पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और दिग्गज शाहिद अफरीदी ने यह कहकर सबको हैरान कर दिया कि साल 2009 में जब शोएब मलिक को टीम का कप्तान बनाया जा रहा था |

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और दिग्गज शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने यह कहकर सबको हैरान कर दिया कि साल 2009 में जब शोएब मलिक (Shoaib Malik) को टीम का कप्तान बनाया जा रहा था तब इतना परेशान हो गए थे कि रिटायरमेंट लेना चाहते थे. अफरीदी का यह बयान शोएब मलिक के बयान के एक दिन बाद आया है जिसमें उन्होंने कहा था कि पीसीबी में काफी पक्षपात होता है.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) पिछले कुछ समय से अपने दिग्गज खिलाड़ियों के बयानों के कारण चर्चा में है. मोहम्मद आमिर ने पीसीबी की सिलेक्शन पॉलिसी पर सवाल खड़े किए तो वहीं शोएब मलिक ने कहा कि बोर्ड में काफी नेपोटिज्म है. वहीं अब अफरीदी ने यह आरोप लगाया कि एक समय पर टीम में काफी राजनीति होती थी.

शोएब मलिक के कप्तान बनने पर रिटायरमेंट लेना चाहते थे शाहिद अफरीदी
अफरीदी ने समा टीवी को दिए इंटरव्यू में बताया कि किस तरह यह स्टार ऑलराउंडर रिटायरमेंट का मन बना चुका था. उन्होंने कहा, 'पाकिस्तानी क्रिकेट टीम ने 2009 में भले ही टी20 वर्ल्ड कप जीता, लेकिन खिलाड़ियों के बीच 'टीम स्पिरिट' जैसी कोई चीज नजर नहीं आती थी. टीम में राजनीति इतनी ज्यादा बढ़ गई थी कि मैं देखकर काफी परेशान होता था. मैं तब क्रिकेट छोड़ना चाहता था और मैंने इस खेल को अलविदा कहने का पूरा मन बना लिया था.' हालांकि अफरीदी ने तब संन्यास नहीं लिया. इसके पीछे की वजह बताते हुए उन्होंने कहा, 'एक शख्स, जो उम्र में काफी बड़े थे, ने उस वक्त मुझे सलाह दी कि अपने खेल पर ध्यान लगाओ, सब ठीक हो जाएगा.'

2009 के बाद भी खेलना रखा जारी
अफरीदी ने तब संन्यास का फैसला नहीं लिया और खेलना जारी रखा. उन्होंने 2009 में टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया, लेकिन वनडे और टी20 फॉर्मेट का अहम हिस्सा बने रहे, इतना ही नहीं लिमिटेड ओवर क्रिकेट में उन्होंने टीम की कमान भी संभाली. अफरीदी ने 2015 वर्ल्ड कप के बाद वनडे इंटरनेशनल से संन्यास लिया, जबकि टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट खेलना जारी रखा. मई 2018 में उन्होंने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला था.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta