खेल

पाकिस्तान के पूर्व कैप्टेन सलमान बट्ट इस इंडिया बल्लेबाज के हुए मुरीद

Mahima Marko
28 July 2021 6:14 AM GMT
पाकिस्तान के पूर्व कैप्टेन सलमान बट्ट इस इंडिया बल्लेबाज के हुए मुरीद
x
इंग्लैंड में टीम इंडिया मुसीबत में है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क|इंग्लैंड में टीम इंडिया (Team India) मुसीबत में है. टीम के खिलाड़ियों की चोटों से परेशान है और ऐसे में श्रीलंका दौरे से खिलाड़ियों को इंग्लैंड भेजा जा रहा है. शुभमन गिल और वॉशिंगटन सुंदर चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं. भरपाई के लिए कुछ खिलाड़ी इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे. उनमें एक नाम है सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav). इस खिलाड़ी ने अपने टी20 और वनडे डेब्यू में शानदार प्रदर्शन किया है. और अब मुंबई का यह क्रिकेटर टेस्ट टीम के साथ जुड़ने को तैयार है. वह इस समय शानदार फॉर्म में हैं. उन्होंने श्रीलंका दौरे पर तीन वनडे में कुल 124 रन बनाए जिसमें डेब्यू मैच में अर्धशतक भी शामिल है. टी20 सीरीज में भी उन्होंने अपनी शानदार फॉर्म जारी रखी और सीरीज के पहले टी20 मैच में शानदार अर्धशतक जमाया.

सूर्यकुमार घरेलू क्रिकेट में लगातार रन करते आए हैं. उन्होंने आईपीएल में भी मुंबई इंडियंस के लिए खूब रन बनाए और इसी कारण वह टीम इंडिया में जगह बना सके. उनके खेल को देखकर सभी उनकी तारीफ करते हैं. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट का नाम भी इसमें शामिल हो गया है. सलमान ने इस खिलाड़ी की जमकर तारीफ की है.

इंग्लैंड में करेंगे धमाल

सलमान ने कहा है कि अगर सूर्यकुमार को इंग्लैंड में मैच खेलने का मौका मिलता है और वह रन करने में सफल होते हैं तो वह विश्व को साबित कर देंगे कि वह शीर्ष स्तर के खिलाड़ी. सलमान ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "सूर्यकुमार यादव को अगर इंग्लैंड में मौका मिलता है तो उनके पास इंग्लैंड में अपनी छाप छोड़ने का शानदार मौका होगा. लोग उनके बारे में राय बनाने लगे हैं कि वह क्लास खिलाड़ी हैं. अगर वह इंग्लैंड में भी रन बनाने में सफल रहते हैं तो वह साबित कर देंगे कि वह शीर्ष स्तर के खिलाड़ी हैं क्योंकि इंग्लैंड में रन बनाना मुश्किल है."

घरेलू क्रिकेट में खेल हुआ परिपक्व

सलमान ने कहा कि सूर्यकुमार घरेलू क्रिकेट में खेलकर परिपक्व हुए हैं. उन्होंने कहा, "उन्होंने 30 साल की उम्र में डेब्यू किया था. घरेलू क्रिकेट में खेल-खेल कर उन्होंने जो परिपक्वता हासिल की है वो उनकी बल्लेबाजी में भी दिखती है. भारत के कई खिलाड़ी हैं जो निडर क्रिकेट खेल रहे हैं लेकिन कोई भी सूर्यकुमार की तरह परिपक्व नहीं हैं."

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta