खेल

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने बुमराह को लेकर कही ये बात....

RAO JI
3 July 2022 11:28 AM GMT
पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने बुमराह को लेकर कही ये बात....
x
मराह को लेकर कही ये बात

भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम टेस्ट में अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। इसमें सबसे बड़ा योगदान बल्लेबाजी में ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा का रहा। इसके बाद कप्तान जसप्रीत बुमराह ने बल्ले और गेंद दोनों से अंग्रेज टीम की नाक में दम कर दिया। भारतीय टीम के इस प्रदर्शन की चर्चा दुनियाभर में है। इसी को लेकर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने भी पंत और बुमराह की तारीफ की है। पाकिस्तानी दिग्गज ने पंत की तुलना जहां ब्रायन लारा से कर दी, वहीं बुमराह को उन्होंने स्टोक्स से बहुत आगे बताया।

ऋषभ पंत ने इस मुकाबले में 111 गेंदों पर 146 रनों की पारी तब खेली जब भारत 98 रन पर पांच विकेट गंवा चुका था। उस पोजीशन से पंत और रवींद्र जडेजा ने टीम को निकाला और दोनों ने शतक लगाए। आखिरी में बुमराह ने 16 गेंदों पर 31 रन बनाकर ब्रॉड की एक ओवर में पिटाई कर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया और भारत का स्कोर 416 तक पहुंचा दिया। इसके बाद गेंदबाजी में भी उन्होंने इंग्लैंड के टॉप-3 बल्लेबाजों को आउट कर दिया। उनकी कप्तानी को लेकर दुनियाभर के कई दिग्गजों ने तारीफ की। उसी कड़ी में राशिद लतीफ भी एक हैं।
लतीफ ने कहा- बुमराह स्टोक्स से बहुत आगे
राशिद लतीफ ने अपने यूट्यूब चैनल पर जसप्रीत बुमराह की कप्तानी की तारीफ करते हुए कहा कि, जब तेज गेंदबाज कप्तानी करता है तो वो ज्यादा चालाकी नहीं करता सबकुछ सिंपल और नॉर्मल रखता है। बुमराह बहुत सुकून वाले कप्तान लगे। वहीं स्टोक्स पिछले तीन टेस्ट न्यूजीलैंड से जीतकर जरूर आए लेकिन उन्होंने गेंदबाजों से वही करवाया जैसा वह खुद करते हैं। इसलिए बुमराह स्टोक्स से काफी आगे हैं कप्तानी के नजरिए में। गौरतलब है कि रोहित शर्मा को कोरोना होने के बाद बुमराह को टीम की कमान सौंपी गई थी।




Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta