खेल

पूर्व किवी कप्तान ने बताया- मुंबई टेस्ट में मिली बड़ी जीत के बाद टीम इंडिया की है बड़ी कमी

Kunti Dhruw
6 Dec 2021 1:53 PM GMT
पूर्व किवी कप्तान ने बताया- मुंबई टेस्ट में मिली बड़ी जीत के बाद टीम इंडिया की है बड़ी कमी
x
विराट कोहली की कप्तानी में भारत ने मुंबई टेस्ट में न्यूजीलैंड को 372 रन के रिकार्ड अंतर से हराया।

नई दिल्ली, विराट कोहली की कप्तानी में भारत ने मुंबई टेस्ट में न्यूजीलैंड को 372 रन के रिकार्ड अंतर से हराया। और दो मैचों की टेस्ट सीरीज 1-0 से जीत ली, लेकिन इसके बावजूद पूर्व कीवी प्लेयर डेनियल विटोरी ने भारतीय टीम की एक बड़ी कमी के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि टीम इंडिया की बल्लेबाजी क्रम इनकंसिसटेंट थी और ये कुछ ऐसा है जिसे साउथ अफ्रीका टूर से पहले ठीक किए जाने की जरूरत है।

विटोरी ने कहा कि भारतीय टीम की बल्लेबाजी को लेकर अब भी कुछ सवाल होंगे। मुंबई टेस्ट मैच में सिर्फ मयंक की बल्लेबाजी ने ही अंतर पैदा किया और उनके अलावा अन्य कोई भारतीय बल्लेबाज बल्ले से हावी नहीं था। मयंक के मुंबई टेस्ट में खेलने पर संशय था, लेकिन उन्हें मौका मिल गया और उन्होंने इस टेस्ट मैच में खुद को साबित कर दिया। हालांकि पुजारा ने अपने ऊपर उठे सवालों के जवाब नहीं दिए हैं, लेकिन उनका ट्रैक रिकार्ड काफी शानदार है और वो कुछ छूट से हकदार हैं। वहीं पहले टेस्ट मैच में श्रेयस अय्यर ने कमाल दिखाया था, लेकिन दूसरे में वो भी सफल नहीं रहे।
विटोरी ने क्रिकइन्फो पर बात करते हुए कहा कि साउथ अफ्रीका दौरे के लिए किस तरह की भारतीय टीम का चयन होगा। वो वहां अपने आजमाए हुए टेस्ट गेंदबाजों के साथ जाएंगे, लेकिन उनकी बल्लेबाजी यूनिट कैसी होगी ये देखना दिलचस्प होगा। वहीं विटोरी ने मुंबई टेस्ट मैच में टीम इंडिया के प्रदर्शन की खूब सराहना की और कहा कि अपनी घरेलू परिस्थिति में टीम इंडिया का ये शानदार प्रदर्शन था। हमने पहले भी देखा है कि टेस्ट में अपने घर में टीम इंडिया बड़े स्कोर करती है और फिर स्पिनर दवाब बनाते हैं। आर अश्विन की गेंदबाजी इस मैच में बेहतरीन रही और उन्होंने 8 विकेट लिए। वहीं विटोरी ने टीम के तेज गेंदबाज मो. सिराज की भी जमकर तारीफ की।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta