खेल

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफर ने इंग्लैंड को लताड़ा, बोले- टेस्ट क्रिकेट के लिए ये अच्छी बात नहीं

Subhi
7 Jun 2021 4:36 AM GMT
भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफर ने इंग्लैंड को लताड़ा, बोले- टेस्ट क्रिकेट के लिए ये अच्छी बात नहीं
x
भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने इंग्लैंड की टीम की आलोचना की है |

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने इंग्लैंड की टीम की आलोचना की है, क्योंकि मेजबान टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले को जीतने के लिए कोई इरादा जाहिर नहीं किया। वसीम जाफर इस बात से भी दुखी है, क्योंकि न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड की टीम अपने घरेलू मैदान पर खेल रही थी और रन प्रति ओवर भी ज्यादा नहीं था, बावजूद इसके मेजबान टीम ड्रॉ के लिए खेली।

दरअसल, लॉर्ड्स टेस्ट मैच का तीसरा दिन बारिश में धुल गया था और मैच के आखिरी दिन ऐसा प्रतीत हुआ कि मैच किसी न किसी नतीजे पर पहुंच सकता है, लेकिन दिन के आखिरी में नतीजा ड्रॉ के रूप में निकला। अगर इंग्लैंड की टीम अपने इरादे जीत के लिए दिखाती तो शायद परिणाम संभव भी हो पाता, क्योंकि टीम को 75 ओवरों में जीत के लिए 273 रन का लक्ष्य मिला था, जिसको हासिल करना टीम ने जरूरी नहीं समझा।
उधर, पूर्व भारतीय ओपनर वसीम जाफर ने ट्वीट करते हुए इंग्लैंड को लताड़ लगाई और लिखा, "यदि आप घर पर 3.6 प्रति ओवर के लक्ष्य का पीछा करने की कोशिश भी नहीं करेंगे, जिसमें कोई डब्ल्यूटीसी अंक दांव पर नहीं है, तो आप कब कोशिश करेंगे? टेस्ट क्रिकेट के लिए ये अच्छा रवैया नहीं है।"
न्यूजीलैंड ने अपनी दूसरी पारी को 52.3 ओवर में 169/6 पर घोषित कर दिया था। वहीं, 103 रन की बढ़त कीवी टीम को पहली पारी के आधार पर मिली थी। इस तरह मेजबान टीम को 273 रन जीत के लिए बनाने थे, लेकिन जो रूट की कप्तानी वाली टीम शुरुआत से ही मुकाबला ड्रॉ कराने के लिए खेली और 70 ओवर खेलने के बाद 170 रन ही 3 विकेट खोकर बना सकी। इस तरह मैच ड्रॉ रहा, जो कम से कम टेस्ट क्रिकेट को बढ़ावा देने के इरादे से अच्छा नहीं था।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta