खेल

पूर्व भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह ने संजू सैमसन को बोले यह बड़ी बात

Subhi
10 Dec 2020 5:21 AM GMT
पूर्व भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह ने संजू सैमसन को बोले यह बड़ी बात
x
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में मिले मौके को कुछ युवा भारतीय प्लेयर्स ने भुनाया तो कुछ अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में मिले मौके को कुछ युवा भारतीय प्लेयर्स ने भुनाया तो कुछ अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे. जैसे संजू सैमसन जो एक बार फिर से टीम इंडिया की जर्सी में परफॉर्म करने में नाकाम रहे. संजू को टी20 सीरीज के तीनों मुकाबलों में चांस मिला, पर में हिट रहे इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने ऑस्ट्रेलियाई धरती पर सिर्फ 48 रन ही बनाए. संजू के इस खास्ताहाल प्रदर्शन को देखने के बाद जहां कुछ एक्सपर्ट को ये लगता है कि उन्हें अब अगला चांस जल्दी मिलने की उम्मीद कम है वहीं पूर्व भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह को उनकी क्षमता पर कोई संदेह नहीं है. भज्जी के मुताबिक सैमसन भारतीय क्रिकेट का भविष्य हैं.

गलतियों से सीखेंगे सैमसन- भज्जी

भारत के पूर्व ऑफ स्पिनर ने कहा कि सैमसन जगह पक्की कर लेंगे अगर वो अपनी गलतियों से सबक लेकर मौके भुनाने शुरू कर दें. उन्होंने कहा कि "संजू को नंबर 4 पर बल्लेबाजी का मौका मिला. ये उसका पहला और दूसरा दौरा ही है और वो अभी सीख रहा है. हमें पता है कि उसके अंदर भारत को सीरीज जिताने की क्षमता है. भज्जी के मुताबिक सैमसन जैसे खिलाड़ी भारतीय क्रिकेट का भविष्य हैं. अगर वो गलती नहीं करेंगे तो सीखंगे कैसे मुझे पता है कि संजू में वो गुण है कि वो अपनी गलतियों से सीखकर बेहतर प्रदर्शन कर सकता है. हालांकि, ऐसा कहते हुए हरभजन ने ये भी कहा कि अगर वक्त रहते गलतियों को न सुधारा गया तो कोई दूसरा खिलाड़ी आकर उनकी जगह भी ले सकता है. "

'नहीं लिया सबक तो कोई और लेगा मौका लपक'

भज्जी ने आगे कहा कि "अगर वो नहीं सीखेंगे तो कोई दूसरा आकर उनकी जगह ले लेगा. ऐसा इसलिए क्योंकि टीम में नंबर 4 बहुत महत्वपूर्ण स्थान होता है. ऐसे में अगर आपको उसे लवपकने का मौका मिला है तो लपक लें. इस टू पर नहीं किया तो अगले दौरे पर उन्हें ऐसा करनमे के बारे में सोचना चाहिए. संजू को अपनी गलतियों से सबक लेना होगा. "


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it