खेल

पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने शिखऱ धवन को लेकर दिया बड़ा बयान

Subhi
21 Jun 2022 1:59 PM GMT
पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने शिखऱ धवन को लेकर दिया बड़ा बयान
x

जनता का रिश्ता वेब डेस्क :-पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने टी 20 विश्व कप को लेकर कई अहम बातों कही हैं। उन्होंने भारत की ओपनिंग जोड़ी को लेकर चर्चा की है और बताया है कि उनकी पसंदीदा ओपनिंग जोड़ी क्या होगी। इसके साथ ही गावस्कर ने कहा कि अब शिखर धवन के लिए टीम इंडिया में जगह बनाना बहुत मुश्किल होगा। गावस्कर के अनुसार अब चयनकर्ता धवन की बजाय युवा खिलाड़ियों को मौका देना चाहते हैं। इसी वजह से उन्हें टीम में नहीं चुना गया है। टी20 विश्व कप में राहुल के नहीं खेलने पर ईशान किशन या ऋतुराज गायकवाड़ को मौका दिया जाएगा। धवन अब टीम इंडिया में नहीं दिखेंगे।

धवन 2014 और 2016 टी20 विश्व कप में भारतीय टीम का हिस्सा रहे थे। हालांकि, 2021 टी20 विश्व कप से पहले अच्छे प्रदर्शन के बावजूद धवन को टीम में नहीं रखा गया था। इसके बाद आईपीएल 2022 में भी धवन ने अच्छी बल्लेबाजी की थी। इसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि धवन को फिर से भारतीय टीम में मौका मिल सकता है। हालांकि, गावस्कर का मानना है कि अब धवन को भारत के लिए खेलने का मौका नहीं मिलेगा।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ईशान-ऋतुराज को मौका

आईपीएल के दौरान ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच टी20 मैच के लिए टीम इंडिया का चयन हुआ था और शिखर धवन को इस टीम में शामिल नहीं किया गया था। कोच द्रविड़ ने टीम का एलान करने से पहले धवन के साथ बात भी की थी और उन्हें बताया था कि उनका चयन नहीं होने वाला। इस सीरीज में ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़ ने हर मैच में भारत के लिए पारी की शुरुआत की। हालांकि, ऋतुराज इस सीरीज में कुछ खास नहीं कर पाए, लेकिन किशन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने। अब राहुल के फिट न होने पर ईशान किशन को मौका मिलना लगभग तय है।

धवन प्लान में होते तो खेल रहे होते

सुनील गावस्कर ने कहा कि अगर शिखर धवन को मौका मिलना होता तो वो आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में खेल रहे होते और शायद टीम की कमान भी उनके ही हाथ में होती। अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में धवन की बजाय ऋतुराज और ईशान किशन को मौका मिलने से साफ है कि अब टीम में उनकी जगह नहीं है। उन्होंने कहा कि कई खिलाड़ी इंग्लैंड गए हैं और धवन मैनेजमेंट के प्लान में होते तो वो भी इंग्लैंड के दौरे में टीम का हिस्सा होते।

राहुल और रोहित हैं सुनील गावस्कर के पसंदीदा ओपनर

सुनील गावस्कर ने इसी दौरान कहा कि अगर लोकेश राहुल फिट हैं तो वो लोकेश राहुल और रोहित शर्मा को साथ भारत की पारी की शुरुआत कराना चाहेंगे। भारत को अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्तूबर को खेलना है। हालांकि, टी20 विश्व कप 2022 की शुरुआत 16 अक्तूबर से हो रही है।




Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta