खेल

पूर्व भारतीय गेंदबाज ने चुनी अपनी IPL 2020 की टीम, इन दो बड़े नामों को नहीं दी जगह

Neha
14 Nov 2020 10:55 AM GMT
पूर्व भारतीय गेंदबाज ने चुनी अपनी IPL 2020 की टीम, इन दो बड़े नामों को नहीं दी जगह
x
इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के कप्तान विराट कोहली के खिताब जीतने सपना फिर अधूरा रह गया।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क| इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के कप्तान विराट कोहली के खिताब जीतने सपना फिर अधूरा रह गया। इस सीजन कोहली की प्रदर्शन भी कुछ खास नहीं रहा। पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज अजीत अगरकर ने 13वें सीजन के बाद प्लेइंग इेलवन चुनी है जिसमें कोहली, रोहित के साथ केएल राहुल को भी जगह नहीं दी है।

अगरकर ने पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा, गौतम गंभीर और टॉम मूडी की तरह प्रदर्शन को ही पैमाना बनाया है। इस टीम में ऑरेंज कैप हासिल करने वाले किंग्स इलेवन पंजाब के ओपनर केएल राहुल को जगह नहीं मिल पाई है। अगरकर ने ओपनिंग की जिम्मेदारी डेविड वार्नर और शिखर धवन को दी है।

तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए अगरकर ने टूर्नामेंट के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज बनकर उभरे मुंबई के सूर्यकुमार यादव को चुना है। इस बल्लेबाज ने चार अर्धशतकीय पारी के साथ कुल 480 रन बनाए थे। चौथे नंबर पर मुंबई के ही युवा इशान किशान को जगह दी गई है। इस खिलाड़ी ने भी सबको काफी प्रभावित किया। इस सीजन में वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज रहे।

पांचवां स्थान बैंगलोर के लिए खेलने वाले एबी डिविलियर्स है तो इसके बाद ऑलराउंडर की जगह हार्दिक पांड्या को दी है। नीचले क्रम में बल्लेबाजी करने के लिए हार्दिक सबसे उपयुक्त बल्लेबाज हैं। इस सीजन में भी उनके बल्ले से कई आतिशी पारियां देखन को मिली। टीम में एक और ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस को भी जगह दी गई है। दिल्ली के लिए उन्होंने इस सीजन काफी अच्छा प्रदर्शन किया।

तेज गेंदबाज के तौर पर कगिसो रबाद और जसप्रीत बुमराह की जोड़ी को चुना है। चैंपियन गेंदबाज राशिद खान को अगरकर ने टीम में जगह नहीं दी है। युजवेंद्र चहल और वरुण चक्रवर्ती की जोड़ी पर उन्होंने भरोसा जताया है।

क्रिकेट के इतिहास में आज तक किसी भी खिलाड़ी ने स्टीव स्मिथ जितनी कड़ी सजा नहीं भुगती- गिलेस्पी

डेविड वार्नर, शिखर धवन, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, एबी डिविलियर्स, हार्दिक पांड्या, मार्कस स्टोइनिस, कगिसो रबादा, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्रा चहल, वरुण चक्रवर्ती

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it