खेल

भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर हैं टी20 क्रिकेट के बड़े फैन...बताया इस खिलाड़ी की तरह खेलना पसंद करूंगा

Subhi
3 Jun 2021 5:18 AM GMT
भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर हैं टी20 क्रिकेट के बड़े फैन...बताया इस खिलाड़ी की तरह खेलना पसंद करूंगा
x
भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर अपनी पीढ़ी के कई लोगों के विपरीत टी20 क्रिकेट के प्रशंसक हैं।

भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर अपनी पीढ़ी के कई लोगों के विपरीत टी20 क्रिकेट के प्रशंसक हैं। उन्होंने कुछ पहलुओं को सूचीबद्ध किया जो प्रारूप को दिलचस्प बनाते हैं। गावस्कर ने ये भी बताया कि वे अब टी20 क्रिकेट खेलते तो किस बल्लेबाज की तरह इस फॉर्मेट में खेलना पसंद करते। उन्होंने बताया कि उन्हें खुशी होती कि वे मिस्टर 360 डिग्री एबी डिविलियर्स की तरह खेल पाते।

गावस्कर ने द एनालिस्ट पर कहा, "मैं बहुत से ऐसे लोगों को जानता हूं जो मेरे समय के आसपास खेले, वे टी20 प्रारूप से खुश नहीं हैं, लेकिन मुझे वास्तव में यह पसंद है। मैं इसे इस साधारण कारण से पसंद करता हूं कि आप जानते हैं कि यह 3 घंटे का खेल है, और आपको एक परिणाम मिलता है, और आपको बहुत अधिक एक्शन देखने को मिलता है। जब कोई स्विच हिट और रिवर्स स्वीप खेलता है, तो मैं अपनी कुर्सी से बाहर हो जाता हूं, क्योंकि मुझे लगता है कि वे शानदार और अविश्वसनीय शॉट हैं, और उन्हें छक्के मारने में सक्षम होने के लिए बहुत कौशल की आवश्यकता होती है।"
महान बल्लेबाज गावस्कर ने स्वीकार किया है कि उनके जमाने में खिलाड़ी कभी-कभार ही गेंद को हवा में मारते थे, जबकि टी20 में इसके ठीक उल्टा होता है। फिर भी गावस्कर इस फॉर्मेट के बहुत बड़े प्रशंसक हैं। एक खिलाड़ी के बारे में पूछे जाने पर कि वह किस तरह बल्लेबाजी करना चाहते थे, गावस्कर ने अपेक्षित जवाब दिया। उन्होंने कहा, "एबी डिविलियर्स … उनकी तरह बल्लेबाजी करो, आप 360 डिग्री जानते हैं, सब कुछ खेलते हैं।"
उन्होंने आगे कहा, "मेरा मतलब है, बस इसे ऐसे बनाएं जैसे आपके पास एक जाल हो। वह इसे इतना सरल दिखता है। वह काफी दूरी तक हिट करता है, और वह बहुत ही सुंदर भी है। जब वह उनमें से कुछ शॉट मारता है, तो मुझे अच्छा लगता है कि कैसे उसके बल्ले का फॉलो-थ्रू कंधे के ठीक ऊपर जाता है। यह उन पंच शॉट में से एक नहीं है; यह एक उचित शॉट की तरह है। मुझे उसे बल्लेबाजी करते हुए देखना अच्छा लगता है।"


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta