खेल

पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली अपने बेटे के साथ बैकयार्ड क्रिकेट खेलते हुए आए नजर

Bharti sahu
31 Dec 2021 1:56 PM GMT
पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली अपने बेटे के साथ बैकयार्ड क्रिकेट खेलते हुए आए नजर
x
ऑस्ट्रलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली की उम्र 45 साल हो चुकी है लेकिन उनकी यॉर्कर आज भी बल्लेबाज के अंगुठे को निशाना बनाती हुई स्टम्प में घुस जाती है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | ऑस्ट्रलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली की उम्र 45 साल हो चुकी है लेकिन उनकी यॉर्कर आज भी बल्लेबाज के अंगुठे को निशाना बनाती हुई स्टम्प में घुस जाती है. यह हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के इस महान गेंदबाज का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है, जिसमें वे अपनी उसी यॉर्कर का प्रदर्शन कर रहे हैं, जिससे एक समय अच्छे-अच्छे बल्लेबाजों के पसीने छूट जाते थे. इस बार बल्लेबाज और कोई नहीं बल्कि उनके बेटे प्रिस्टन चार्ल्स हैं.

वीडियो में ब्रेट ली अपने घर के बैकयार्ड में क्रिकेट खेलते नजर आ रहे हैं. उनके सामने प्रिस्टन बैटिंग कर रहे हैं. ली गेंदबाजी करते हुए अपनी सिग्नेचर डिलिवरी 'परफेक्ट टो क्रशर' यॉर्कर डालते हैं और प्रिस्टन का मिडिल स्टम्प उखाड़ देते हैं. ली के इस वीडियो को सोशल मीडिया पर बेहद पसंद किया जा रहा है.
ऐसा रहा है ब्रेट ली का रिकॉर्ड
ब्रेट ली ने साल 1999 में अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत भारत के खिलाफ मेलबर्न टेस्ट से की थी. ब्रेट ली ने ऑस्ट्रेलिया के 76 टेस्ट मैचों में 310 विकेट चटकाए हैं. 221 वनडे मुकाबलों में उनके 380 विकेट हैं. ब्रेट ली ने 25 टी-20 इंटरनेशनल भी खेले हैं. इनमें उनके नाम 28 विकेट दर्ज हैं. ली अपने समय के सबसे तेज गेंदबाजों में शुमार किए जाते हैं. उन्होंने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला 2012 में खेला है


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta