खेल

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर ने कहा... विराट कोहली पर निर्भर न रहे

Subhi
25 Dec 2020 2:12 AM GMT
इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर ने कहा... विराट कोहली पर निर्भर न रहे
x
भारतीय क्रिकेट टीम बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में अपने नियमित कप्तान व स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के बगैर ही मैदान पर उतरेगी।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क |भारतीय क्रिकेट टीम बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में अपने नियमित कप्तान व स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के बगैर ही मैदान पर उतरेगी। विराट कोहली एडिलेड टेस्ट मैच खेलने के बाद पैटरनिटी लीव पर हैं और भारत वापस लौट चुके हैं। विराट के टीम में नहीं रहने पर भारतीय बल्लेबाजी पर असर तो पड़ेगा, लेकिन ये टीम इंडिया के लिए एक शानदार मौका है कि वो विराट कोहली के बिना भी खुद को साबित करे। अब इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर ने टीम इंडिया को सलाह दी है कि वो विराट कोहली पर निर्भर ना रहें।

मोंटी पनेसर ने एक अंग्रेजी अखबार से बात करते हुए कहा कि, टीम इंडिया को अब आगे की तरफ देखने की आवश्यकता है। भारतीय क्रिकेट का फ्यूचर क्या है इस बात को जानने का ये सही वक्त है। एक दिन ऐसा आएगा जब विराट कोहली भी रिटायर हो जाएंगे ऐसे में टीम इंडिया को पूरी तरह से इस बेहद प्रतिभाशाली बल्लेबाज पर निर्भर नहीं रहना चाहिए। अब समय आ गया है कि दूसरे खिलाड़ियों को भी जिम्मेदारी लेनी चाहिए। भारतीय क्रिकेट विराट कोहली के बिना क्या है इस सवाल के जवाब को तलाश करने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि, विराट के बिना टीम इंडिया किस दिशा में जा सकती है ये ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगले तीन टेस्ट मैचों में साबित हो जाएगा। टीम को ये भी पता लगाना होगा कि जब विराट, रहाणे और रोहित रिटायर हो जाएंगे तो उनकी जगह लेने के लिए सबसे उपयुक्त कौन है। वहीं उन्होंने शुभमन गिल के लिए कहा कि ये उनके पास अच्छा मौका होगा कि वो खुद को साबित करें। सीरीज के रिजल्ट के बारे में उन्होंने कहा कि, ये सीरीज कौन जीतेगा मैं इस पर कुछ भी नहीें कह रहा, लेकिन ये आने वाली पीढ़ी के लिए अहम होगी। दूसरे टेस्ट में विराट व रोहित नहीं होंगे ऐसे में युवा खिलाड़ियों को मौका दिया जाना चाहिए जो उनके लिए बड़ा मौका हो सकता है। कई युवाओं ने आइपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया है तो उन्हें मौका मिले जिससे कि वो खुद को इस बड़े मंच पर साबित कर सकें।



Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it