खेल

इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज इयान बेल ने रोहित शर्मा को लेकर दिया बड़ा बयान, बोले यह बड़ी बात

Subhi
30 Jun 2021 5:19 AM GMT
इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज इयान बेल ने रोहित शर्मा को लेकर दिया बड़ा बयान, बोले यह बड़ी बात
x
4 अगस्त से भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज होने वाला है.

4 अगस्त से भारत (India) और इंग्लैंड (England) के बीच टेस्ट सीरीज (Test Series) का आगाज होने वाला है. ऐसे में क्रिकेट एक्सपर्ट, दिग्गज खिलाड़ी अपनी प्रतिक्रिया सामने रख रहे है. इस बार इंग्लैंड पूर्व दिग्गज बल्लेबाज इयान बेल (Ian Bell) ने भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लेकर बड़ा बयान दिया है. दरअसल, बेल से ये पूछा गया कि कौन सा खिलाड़ी कौन सा शॉट सबसे बेहतर तरीके से खेलता है. बेल ने रोहित शर्मा को पुल शॉट खेलने वाला सबसे बेहतर खिलाड़ी बताया और उन्होंने रोहित के पुल शॉट की जमकर प्रशंसा भी किया. Ind vs Eng Test Series: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया के लिए कौन करेगा पारी की शुरुआत? इस दिग्गज खिलाड़ी ने दिया सुझाव

बता दें कि इयान बेल ने इंग्लैंड के लिए 118 टेस्ट में 22 शतकों की मदद से 7727 रन बनाये हैं. वहीं वनडे में भी इनके नाम 5000 से अधिक रन दर्ज हैं. बेल को इंग्लैंड के सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक माना जाता है. बेल एक बेहद ही स्टाइलिश बल्लेबाज थे और उनके कुछ शॉट बहुत ही दर्शनीय थे. बेल ने कहा कि कि इस सीरीज में जोफ्रा आर्चर की गति के खिलाफ रोहित की बल्लेबाजी देखना है.
जब इयान बेल से अन्य शॉट के लिए पूछा गया तो उन्होंने कई दिग्गज बल्लेबाजों के नाम लिए और खुद को भी शामिल किया. स्ट्रेट ड्राइव के लिए बेल ने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का नाम लिया. कवर ड्राइव के लिए उन्होंने कहा कि विराट कोहली और बाबर आजम आइकोनिक शॉट बहुत अच्छी तरह से खेलते हैं. हालांकि उन्होंने इस शॉट के लिए खुद को चुना.
बेल से जब कट शॉट के बारे में पूछा गया तो उन्होंने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक का नाम लिया. साथ ही रिवर्स स्कूप के लिए उन्होंने बेन स्टोक्स को चुना. बेल ने जोस बटलर के स्कूप शॉट की भी काफी प्रशंसा की. इस बारे में उन्होंने कहा कि बटलर यह इतना आसान बनाता है, पागलों की तरह. मैंने उसे नेट्स पर प्रैक्टिस करते हुए देखा है. कई बार अटपटा लग रहा है, लेकिन वह एक जबरजस्त बल्लेबाज है. मैच का रूख कभी भी पलट सकता है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta