खेल

पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने विराट कोहली की आलोचना करते हुए कही ये बात

Bharti sahu
30 Nov 2020 10:07 AM GMT
पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने विराट कोहली की आलोचना करते हुए कही ये बात
x
टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर पहले दो वनडे में हार का सामना करना पड़ा है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर पहले दो वनडे में हार का सामना करना पड़ा है. वनडे सीरीज गंवाने के बाद विराट कोहली एक बार फिर से आलोचकों के निशाने पर आ गए हैं. पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने विराट कोहली की आलोचना करते हुए कहा है कि उन्हें विराट की कप्तानी समझ में नहीं आती है रविवार को खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया ने 390 रन की चुनौती दी थी. इंडियन टीम 50 ओवर में 338 रन ही बना पाई और उसने एक मैच शेष रहते हुए ही ऑस्ट्रेलिया को सीरीज में अजेय बढ़त बनाने का मौका दे दिया. टीम इंडिया पहला वनडे 66 रन से हार गई थी.


गंभीर ने दो ओवर बाद ही बुमराह को गेंदबाजी के फैसले से हटाने की आलोचना की. उन्होंने कहा, ''विराट की कप्तानी समझ नहीं आती. हम यह बात करते रहते हैं कि विकेट लेना कितना जरूरी होता है. अगर आप अपने सबसे बेहतर गेंदबाज को हटा देंगे तो कैसे चलेगा. बुमराह से 4-3-3 ओवर का स्पेल करवाया जाना चाहिए.''गंभीर ने आगे कहा, ''आपने अपने मुख्य गेंदबाज को दो ओवर के बाद ही हटा दिया. इस बात को कैसे समझा जा सकता है. यह टी20 क्रिकेट नहीं है. जो आपने किया है उसे बेहद खराब कप्तानी ही कहा जाएगा.''

छठे गेंदबाज के मुद्दे को सुलझाने के लिए गंभीर ने सुंदर और शिवम दुबे को आजमाने के विकल्प दिए हैं. गंभीर ने कहा, ''शिवम दुबे और सुंदर अच्छे विकल्प हो सकते हैं. वो टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया में हैं तो उन्हें वनडे टीम में मौका देना चाहिए.''बता दें कि गंभीर पहले भी विराट कोहली पर कप्तानी को लेकर निशाना साधते रहे हैं. गंभीर ने आईपीएल का 13वां सीजन खत्म होने के बाद लिमिटिड ओवर क्रिकेट में विराट कोहली के स्थान पर रोहित शर्मा को कप्तान बनाए जाने की मांग की थी.



Next Story