खेल

पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर का टीम इंडिया को बड़ा सुझाव, बोले- 'ओपनर के तौर पर इस खिलाड़ी को मिले मौका'

Gulabi
20 Dec 2020 10:19 AM GMT
पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर का टीम इंडिया को बड़ा सुझाव, बोले- ओपनर के तौर पर इस खिलाड़ी को मिले मौका
x
अगर टीम इंडिया ऐसा नहीं करती है तो फिर मेहमान टीम को सीरीज 4-0 से गंवानी पड़ सकती है।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। Ind vs Aus: भारत के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में होने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया को एक बड़ा सुझाव दिया है। सुनील गावस्कर ने भारत को प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलावों के साथ सकारात्मक क्रिकेट खेलने को लेकर सुझाव दिया है। अगर टीम इंडिया ऐसा नहीं करती है तो फिर मेहमान टीम को सीरीज 4-0 से गंवानी पड़ सकती है।


मेलबर्न, सिडनी और ब्रिसबेन में खेले जाने वाले बाकी टेस्ट मैचों के लिए विराट कोहली नहीं होंगे, भारतीय कप्तान अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए घर लौट रहे हैं। इसके अलावा गेंदबाजी विभाग में मोहम्मद शमी की सेवाओं को भी भारतीय टीम मिस करने वाली है। सुनील गावस्कर ने शनिवार को एक स्पोर्ट्स यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा, "भारत को मेलबर्न टेस्ट की शुरुआत अच्छी तरह से करनी चाहिए। उनके लिए बहुत सकारात्मकता के साथ मैदान पर कदम रखना जरूरी है।"

उन्होंने आगे कहा, "ऑस्ट्रेलिया की कमजोरी उनकी बल्लेबाजी है। पहले टेस्ट मैच में अगर हम कैच पकड़ते और अच्छी फील्ड प्लेसमेंट करते हैं तो शायद कोई समस्या नहीं होती। टिम पेन और मार्नस लाबुशाने जल्दी आउट हो जाते। हम 120 रनों की बढ़त हासिल कर सकते थे। ऑस्ट्रेलिया टेस्ट में आगे था। कैच छोड़ने के कारण उन्हें 50 रनों का फायदा हुआ।"

गावस्कर का कहना है, "भारत को यह विश्वास करना होगा कि वे टेस्ट सीरीज के शेष भाग में वे वापसी कर सकते हैं। यदि भारत सकारात्मक क्रिकेट नहीं खेलता है तो फिर सीरीज 4-0 से हार सकता है, लेकिन यदि टीम ने सकारात्मकता दिखाई तो टीम वापसी कर सकती है।" पूर्व कप्तान ने ये भी स्वीकार किया है कि यह स्वाभाविक है कि इस तरह के प्रदर्शन के बाद गुस्सा आता है, लेकिन क्रिकेट में, कुछ भी हो सकता है। कल के दृश्य कैसा था और आज क्या हुआ है।"

सुनील गावस्कर ने विराट कोहली की अनुपस्थिति में भारतीय टेस्ट टीम के टीम संयोजन के बारे में बात करते हुए कहा कि वह चाहते हैं कि केएल राहुल ओपनिंग करें और शुभमन गिल नंबर 5 या नंबर 6 पर बल्लेबाजी करें। गावस्कर ने प्लेइंग इलेवन में बदलाव को लेकर कहा, "भारत 2 बदलाव कर रहा है। सबसे पहले शायद राहुल को पृथ्वी शॉ की जगह सलामी बल्लेबाज के रूप में लाना चाहिए। नंबर 5 या नंबर 6 पर, शुभमन गिल को आना चाहिए। उनका फॉर्म अच्छा रहा है। अगर हम अच्छी शुरुआत करते हैं तो चीजें बदल सकती हैं।"


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it