खेल

पूर्व कप्तान सनथ जयसूर्या ने निराशा जाहिर करते हुए कही ये बात

Bharti sahu
28 Jun 2021 7:47 AM GMT
पूर्व कप्तान सनथ जयसूर्या ने निराशा जाहिर करते हुए कही ये बात
x
श्रीलंका के पूर्व कप्तान सनथ जयसूर्या ने श्रीलंका की मौजूदा टीम के प्रदर्शन पर निराशा व्यक्त की है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | श्रीलंका के पूर्व कप्तान सनथ जयसूर्या ने श्रीलंका की मौजूदा टीम के प्रदर्शन पर निराशा व्यक्त श्रीलंकाई क्रिकेट टीम पर भड़के पूर्व कप्तान, बोले- तत्काल उपाय करने की है जरूरतकी है। 2014 टी20 विश्व कप की विजेता टीम को इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई टी20 सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा। श्रीलंका की टीम लंबे समय से कोई टी20 सीरीज नहीं जीत पाई है। यहां तक कि आखिरी 11 टी20 सीरीजों में सिर्फ एक टी20 सीरीज ही श्रीलंकाई टीम जीत पाई है।

इयोन मोर्गन की अगुवाई वाली अंग्रेजी टीम के सामने श्रीलंकाई टीम का कोई मुकाबला नहीं था, क्योंकि वे तीन मैचों की श्रृंखला में पूरी तरह से बाहर हो गए थे। 1996 विश्व कप विजेता खिलाड़ी सनथ जयसूर्या ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, "यह श्रीलंकाई क्रिकेट के लिए बहुत दुखद दिन है और श्रीलंका क्रिकेट की स्थिति गंभीर है और उनके देश में खेल के पुनरुद्धार के लिए तत्काल उपाय करने की आवश्यकता है।"
आपको जानकर हैरानी होगी कि 2014 में टी20 विश्व कप जीतने वाली श्रीलंकाई टीम को इस साल के टी20 विश्व कप के सुपर 12 में जगह बनाने के लिए क्वालीफायर्स के दौर से गुजरना होगा। श्रीलंका, बांग्लादेश, आयरलैंड, नीदरलैंड्स, स्कॉटलैंड, नामीबिया, ओमान और पपुआ न्यू जीनिया में से चार टीमें टी20 विश्व कप के सुपर 12 मैचों का हिस्सा होंगी। इन आठ टीमों को दो भागों में बांटा गया है और दोनों ग्रुप की टॉप 2 टीम टी20 विश्व कप खेलेंगी।

उधर, फैंस ने श्रीलंका क्रिकेट में सुधार के लिए कुछ सुझाव भी दिए हैं। सनथ जयसूर्या के ट्वीट पर जो सुझाव आए हैं, वो हैरान करने वाले हैं। एक फैन ने लिखा है कि श्रीलंकाई टीम को तुरंत स्वदेश बुला लिया जाए और तब तक विदेश न भेजा जाए तब तक वे मानकों पर खरे नहीं उतरते। एक फैन ने लिखा कि जब से श्रीलंका टेस्ट प्लेइंग नेशन बना है, तब से अब तक की ये सबसे खराब टीम है। एक अन्य फैन ने लिखा है कि 2015 के बाद से टीम का खराब प्रदर्शन जारी है। खिलाड़ी, कप्तान, कोच और चयनकर्ता तक बदल दिए गए, लेकिन प्रदर्शन नहीं सुधरा।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta