खेल

ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने की अश्विन की तारीफ, कही ये बात

Bharti sahu
6 Jun 2021 6:40 AM GMT
ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने की अश्विन की तारीफ, कही ये बात
x
ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज इयान चैपल ने भारत के सीनियर स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को इस समय का सर्वश्रेष्ठ टेस्ट गेंदबाजों में से एक बताया है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज इयान चैपल ने भारत के सीनियर स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को इस समय का सर्वश्रेष्ठ टेस्ट गेंदबाजों में से एक बताया है, लेकिन जब भारत के पूर्व खिलाड़ी संजय मांजरेकर की बात आती है तो उनको अश्विन से समस्या है। अपने विदेशी रिकॉर्ड और रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल की हालिया सफलताओं की वजह से मांजरेकर ने अश्विन को सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में नहीं गिना है।

मांजरेकर ने क्रिकइंफो के एक कार्यक्रम में कहा, "जब लोग उनके बारे में खेल के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में से एक के रूप में बात करना शुरू करते हैं तो मुझे कुछ समस्याएं होती हैं। अश्विन के साथ मेरी एक बुनियादी समस्या यह है कि जब आप सेना देशों को देखते हैं, तो अश्विन के पास एक भी पांच विकेट हॉल नहीं है। और दूसरी बात जब आप उनके बारे में बात करते हैं जो भारतीय पिचों पर उनकी तरह की गेंदबाजी के अनुकूल है, तो वह यह है कि पिछले चार वर्षों में, जडेजा ने विकेट लेने की क्षमता के साथ उनकी बराबरी की है।"

उन्होंने आगे कहा, "इसके अलावा दिलचस्प बात यह है कि इंग्लैंड के खिलाफ पिछली सीरीज में अक्षर पटेल ने अश्विन की तुलना में इसी तरह की पिचों पर अधिक विकेट लिए थे। इसलिए अश्विन को एक वास्तविक सर्वकालिक महान खिलाड़ी के रूप में स्वीकार करने में मेरी समस्या है।" हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के महान खिलाड़ी इयान चैपल मांजरेकर के इस अवलोकन से आश्वस्त नहीं हैं। अपने समय के चतुर कप्तान ने उदाहरण के तौर पर गार्नर का हवाला दिया, जो अब तक के सबसे खतरनाक तेज गेंदबाजों में से एक थे।

उन्होंने मांजरेकर से कहा, "मैं वहां कुछ बिंदु बनाना चाहूंगा - यदि आप जोएल गार्नर को देखें, तो मेरा मतलब है कि जोएल गार्नर के पास कितने पांच विकेट हैं? बहुत से नहीं, जब आप विचार करें कि वह कितना अच्छा था और उनका रिकॉर्ड कितना अच्छा था। और क्यों, क्योंकि वह तीन अन्य बहुत ही अच्छे खिलाड़ियों के साथ प्रदर्शन कर रहा था। और मुझे लगता है कि विशेष रूप से हाल ही में, मैंने पाया है कि भारतीय आक्रमण इतना मजबूत रहा है कि विकेट अधिक साझा किए जा रहे हैं।"

इयान चैपल ने अश्विन को ऑस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिनर नाथन लियोन से आगे का दर्जा दिया। उन्होंने कहा है, "मुझे लगता है कि अश्विन नाथन लियोन से बेहतर गेंदबाज हैं। नाथन लियोन के स्ट्राइक रेट पर नजर डालें, आप 70 के दशक में हैं और मैं 2018 में वापस जा रहा हूं। नाथन लियोन, मेरे लिए, मुझे लगता है कि जब वह दाएं हाथ के बल्लेबाजों को गेंदबाजी कर रहे होते हैं तो रन बनते हैं और वास्तव में ऐसा नहीं होना चाहिए। हां, वह एक अच्छा गेंदबाज है, लेकिन मुझे लगता है कि अश्विन एक बेहतर गेंदबाज हैं।"


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta