खेल

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कोच जॉन बुकानन ने बताया...क्या है सौरव गांगुली और विराट कोहली की कप्तानी में समानता

Subhi
19 Nov 2020 6:33 AM GMT
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कोच जॉन बुकानन ने बताया...क्या है सौरव गांगुली और विराट कोहली की कप्तानी में समानता
x
कुछ ही साल पहले भारत के कप्तान विराट कोहली ने अपने करियर में 4 मैचों की टेस्ट सीरीज पर कब्जा करके एक नया अध्याय लिखा था |

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | कुछ ही साल पहले भारत के कप्तान विराट कोहली ने अपने करियर में 4 मैचों की टेस्ट सीरीज पर कब्जा करके एक नया अध्याय लिखा था, जब भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2-0 से टेस्ट सीरीज जीती थी। भारतीय कप्तान विराट कोहली कंगारू सरजमीं पर टेस्ट सीरीज जीतने वाले एशिया के पहले कप्तान बने थे। कोहली मैदान पर अपने निडर दृष्टिकोण के लिए जाने जाते हैं और इस गुणवत्ता ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कोच जॉन बुकानन को कोहली और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के बीच समानता बताने के लिए प्रेरित किया है।

एक इंटरव्यू में बुकानन ने कहा कि कोहली में गांगुली की झलक है। पूर्व कंगारू कोच ने कहा है, "एक बार जब सौरव गांगुली ने भारतीय टीम का पदभार संभाला, तो उन्होंने न केवल खेलने का एक अलग तरीका तैयार किया, बल्कि ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम के खिलाफ खुद को संचालित करने का एक अलग तरीका अपनाया। यह सुनिश्चित करने के लिए एक विकासशील प्रतिद्वंद्विता थी, लेकिन सौरव गांगुली इसे दूसरे स्तर पर ले जाने में सक्षम रहे। गांगुली की तरह, विराट कोहली ने भी टीम इंडिया के लिए यही काम किया है।"

बुकानन ने कोहली पर तारीफों की बौछार जारी रखी और कहा है उनका नेतृत्व ऑस्ट्रेलिया में 2018-19 में भारत की 2-1 की जीत में महत्वपूर्ण था। दिग्गज कोच ने आगे कहा, "उन्होंने (विराट कोहली) अविश्वसनीय रूप से अच्छा काम किया है - भले ही वह रन बना रहे हों या नहीं। अगर हम 2019 में वापस जाते हैं, तो पुजारा श्रृंखला के स्टार थे और कोहली ने कुछ योगदान दिया था, इसलिए कोहली का असली योगदान उनका कप्तानी है और जिस तरह से उन्होंने महानता का परिचय दिया है - न केवल खेल जीतने के लिए बल्कि टीमों को हराने का भी एक तरीका है।" विराट कोहली इस बार सिर्फ एक टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया में खेलेंगे।









Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it