खेल

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान मार्क टेलर ने कनकशन विकल्प नियम के दुरुपयोग के खिलाफ चेतावनी देते हुए कही ये बात

Bharti sahu
5 Dec 2020 1:38 PM GMT
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान मार्क टेलर ने कनकशन विकल्प नियम के दुरुपयोग के खिलाफ चेतावनी देते हुए कही ये बात
x
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान मार्क टेलर ने कनकशन विकल्प नियम के दुरुपयोग के खिलाफ चेतावनी देते हुए कहा कि यह खिलाड़ियों की सुरक्षा के लिए है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान मार्क टेलर ने कनकशन विकल्प नियम के दुरुपयोग के खिलाफ चेतावनी देते हुए कहा कि यह खिलाड़ियों की सुरक्षा के लिए है और इसका उचित और जिम्मेदारी से इस्तेमाल किया जाना चाहिए। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुक्रवार को कैनबरा में पहले टी-20 अंतरराष्ट्रीय में हरफनमौला रविन्द्र जडेजा की जगह कनकशन विकल्प के तौर पर आए युजवेन्द्र चहल ने 25 रन खर्च कर तीन विकेट चटकायक और भारत को 11 रन से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद क्रिकेट समिति के पूर्व सदस्य टेलर ने कहा कि कनकशन नियम खिलाड़ी को बचाने के लिए है। अगर इसका दुरुपयोग हुआ तो हो सकता है कि इसका हश्र 'रनर' नियम के जैसा होगा। रनर नियम को इसलिए खत्म किया गया क्योंकि इसका दुरुपयोग हो रहा था। यह खिलाड़ियों पर है कि वे कनकशन नियम को सही तरीके और जिम्मेदारी से लागू करें।
बता दें कि पहले टी20 मैच में भारतीय ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा के हेल्मेट पर गेंद लगी थी जिस कारण वह चोटिल हो गए और भारतीय पारी के खत्म होने के बाद डॉक्टर की सलाह पर वह मैच में नहीं उतरे और उनकी जगह लेग स्पिनर गेंदबाज चहल को कनकशन के तौर पर टीम में रखा गया। चहल ने इस मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए 3 विकेट हासिल किए और मैन ऑफ द मैच का खिताब अपने नाम किया।


Next Story