खेल

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एलन बॉर्डर का बड़ा बयान...बोले विराट कोहली टीम में रहना पसंद करूंगा

Subhi
20 Nov 2020 5:29 AM GMT
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एलन बॉर्डर का बड़ा बयान...बोले विराट कोहली टीम में रहना पसंद करूंगा
x
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एलन बॉर्डर विराट कोहली के मुरीद हैं.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एलन बॉर्डर विराट कोहली के मुरीद हैं. उन्होंने भारतीय कप्तान की तारीफ में कहा इस खिलाड़ी ने टीम इंडिया के अंदर आक्रामकता को भरने का काम किया है. मसलन, भारतीय टीम आज अगर अपने विरोधियों की आंख में आख मिलाकर लोहा लेती दिख रही है तो उसमें विराट कोहली की भूमिका सबसे अहम है. बॉर्डर ने कहा कि मैं हमेशा विराट कोहली की टीम में रहना पसंद करूंगा.

घरेलू कंडीशन में ऑस्ट्रेिया का पलड़ा भारी

65 साल के पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान लंबे इंटरवल के बाद एक बार फिसे घरेलू सरजमीं पर क्रिकेट की वापसी को लेकर खुश हैं. उन्होंने बॉर्डर-गावस्कर सीरीज को लेकर अपनी प्रतिक्रिया भी दी. बॉर्डर ने इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के पलड़े को बीस आंका है. एक नायाब कप्तान के साथ साथ एक दमदार बल्लेबाज भी रह चुके बॉर्डर ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाईयों को अपनी सरजमीं का फायदा मिलेगा, जिससे उनका आत्मविश्वास बढ़ा होगा. पूर्व कप्तान ने कहा कि स्टार्क, हेजलवुड और कमिंस की मौजूदगी में ऑस्ट्रेलिया पेस अटैक भी लाजवाब है. इसके अलावा टीम के पास नाथन लियॉन के तौर पर अनुभवी स्पिनर है. बल्लेबाजी के फ्रंट पर स्मिथ और वॉर्नर की वापसी ने टीम में जान फूंकने का काम किया है. वहीं युवा खिलाड़ियों में मार्नस लाबुशेन, विल पुकोवस्की और कैमरून ग्रीन की मौजूदगी टीम को नई ताकत देती है.

बॉर्डर ने माना- विराट का न होना बड़ा फैक्टर

हालांकि, बॉर्डर ने माना कि इन सबके अलावा जो सबसे बड़ा फैक्टर ऑस्ट्रेलिया के फेवर में काम करेगा वो होगा विराट कोहली का टेस्ट सीरीज में न होना. विराट, जो कि एडिलेड में होने वाले पिंक बॉल टेस्ट के बाद सीरीज में नहीं होंगे, मुझे लगता है ये भारत के लिए सबसे बड़ा नुकसान होगा. वो इस वक्त भारतीय टीम में इकलौते ऐसे प्लेयर हैं, जिन्हें कोई भी न बतौर खिलाड़ी और न ही बतौर कप्तान रिप्लेस कर सकता है.

विराट के बड़े फैन हैं बॉर्डर

खुद को विराट कोहली का बड़ा फैन बताने वाले एलन बॉर्डर ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई विराट से घृणा करते हैं क्योंकि उनका रवैया आक्रामक होता है. पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा, " मुझे विराट का खेल पसंद है. मुझे क्रिकेट में उनकी आक्रामकता पसंद है. मुझे लगता है टीम इंडिया ये मिस करेगी. वो एक अलग खिलाड़ी हैं और नए भारत के बिल्कुल स्पेशल टैलेंट हैं. टीम इंडिया आज के दौर में जैसे निडर और आक्रामक होकर खेल रही है वो विराट कोहली की ही देन है."

Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta