खेल

टूर्नामेंट में पहली बार की ऐसी शुरुआत, इंग्लैंड ने क्रोएशिया को हराकर जीत से खोला खाता

Chandravati Verma
13 Jun 2021 6:27 PM GMT
टूर्नामेंट में पहली बार की ऐसी शुरुआत, इंग्लैंड ने क्रोएशिया को हराकर जीत से खोला खाता
x
यूरो कप 2020 के पहले बड़े मैच में इंग्लैंड ने क्रोएशिया को 1-0 से हरा दिया है

यूरो कप 2020 के पहले बड़े मैच में इंग्लैंड ने क्रोएशिया को 1-0 से हरा दिया है. पहली बार यूरो का खिताब जीतने की उम्मीदें और दावेदारी के साथ मैदान पर उतरे इंग्लैंड ने ग्रुप डी के अपने पहले ही मैच में जीत के साथ शानदार शुरुआत की. टूर्नामेंट के इतिहास में इंग्लैंड ने पहली बार अपना शुरुआती मैच ही जीत लिया है. मैच का इकलौता गोल टीम स्टार राइट विंगर रहीम स्टर्लिंग ने दूसरे हाफ में किया. वहीं क्रोएशिया पूरे मैच में गोल के ज्यादा बड़े मौके नहीं बना पाई और 2018 विश्व कप के उप-विजेता की टूर्नामेंट में शुरुआत खराब रही.टूर्नामेंट के 11 मेजबानों में से एक इंग्लैंड ने लंदन के अपने मशहूर घरेलू मैदान वेम्बली में टूर्नामेंट शानदार तरीके से आगाज किया. मैच में हालांकि, ज्यादा वक्त तक दोनों टीमें बराबरी पर थीं, लेकिन इंग्लैंड की टीम का शुरू से ही दबदबा था. पहले हाफ में ही टीम बढ़त बनाने के करीब आ गई थी. फिर भी किसी तरह पहले हाफ में टीम बढ़त हासिल नहीं कर पाई

इंग्लैंड के कोच गैरेथ साउथगेट ने इस मैच के लिए जैक ग्रेलिश के बजाए रहीम स्टर्लिंग को मौका दिया, जो पिछले इंग्लिश प्रीमियर लीग सीजन में ज्यादा अच्छी फॉर्म में नहीं थे. इसके बावजूद स्टर्लिंग ही टीम के स्टार साबित हुए. 4-2-3-1 के फॉर्मेशन में उतरी इंग्लिश टीम को पहले हाफ में कुछ अच्छे मौके मिले थे.
पहले 15 मिनट के अंदर ही युवा लेफ्ट विंगर फिल फोडन का बॉक्स के बाहर से लगाया गया खूबसूरत कर्लिंग शॉट क्रोएशिया के गोलकीपर को तो छकाने में सफल रहा, लेकिन पोस्ट से टकराकर अंदर जाने के बजाए बाहर आ गया.
वहीं, दूसरी ओर लुका मॉ़ड्रिच और इवान पेरिसिच जैसे धुरंधरों की टीम पहले हाफ में कोई बड़ा असर डालने में नाकाम रही. फिर भी किसी तरह पहला हाफ 0-0 पर खत्म हुआ.इंग्लिश टीम के लिए पहले हाफ में लीड्स यूनाइटेड के सेंट्रल मिडफील्डर केल्विन फिलिप्स ने मैच को जबरदस्त तरीके से कंट्रोल किया और कुछ अच्छे मौके बनाए थे. दूसरे हाफ में भी फिलिप्स ने अपना बेहतरीन खेल जारी रखा और इसका फायदा मिला.
57वें मिनट में फिलिप्स के पास पर मैनचेस्टर सिटी के विंगर स्टर्लिंग ने दाईं ओर से बॉक्स के अंदर दौड़ लगाई और क्रोएशिया के डिफेंडर के टैकल की कोशिश से पहले ही गेंद को गोल में डालकर इंग्लैंड को बढ़त दिलाई


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta