खेल

फुटबॉल एसोसिएशन के चेयरमैन ग्रैग क्लार्क ने अपने पद से दिया इस्तीफा

Bharti sahu
11 Nov 2020 10:43 AM GMT
फुटबॉल एसोसिएशन के चेयरमैन ग्रैग क्लार्क ने अपने पद से दिया इस्तीफा
x
अश्वेत खिलाड़ियों के लिए गलत शब्दों का इस्तेमाल करने के कारण फुटबॉल एसोसिएशन के चेयरमैन ग्रैग क्लार्क ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | अश्वेत खिलाड़ियों के लिए गलत शब्दों का इस्तेमाल करने के कारण फुटबॉल एसोसिएशन के चेयरमैन ग्रैग क्लार्क ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। क्लार्क ने एक बयान में कहा कि वह अपने 'कलर्ड फुटबॉल' वाले बयान से काफी दुखी हैं।

उन्होंने यह बयान मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए संसद में डिजिटल, क्लचर, मीडिया और खेल (डीसीएमएस) की चयन समिति के साथ खिलाड़ियों पर सोशल मीडिया पर ट्रोल्स के द्वारा की जाने वाली नस्लीय टिप्पणी के संबंध में हो रही चर्चा के दौरान दिया। बीबीसी के रिपोर्ट के मुताबिक, संसदीय सुनवाई के दौरान, क्लार्क ने सांसद केविन ब्रेनान के कहने पर अपने शब्दों के लिए माफी मांगी।

केविन ने कहा था कि क्लार्क ने अश्वेत खिलाड़ियों को लेकर जो वाक्य कहे हैं वो सही नहीं हैं।

क्लार्क ने बयान में कहा, "ससंद के सामने मेरे गलत शब्द खेल का और जो लोग इसे खेलते हैं, देखते हैं, रेफरी, प्रशासकों उनका अपमान है। इसने मुझे आगे बढ़ने के लिए मजबूर किया। मैं इस बात से बेहद दुखी हूं कि मैंने फुटबाल में विभिन्न समुदायों को ठेस पहुंचाई।"

फुटबॉल एसोसिएशन के चेयरमैन ग्रैग क्लार्क ने अपने पद से दिया इस्तीफा

एफए ने बताया है कि क्लार्क के स्थान पर पीटर मैक्कोरमिक एफए के अंतरिम चेयरमैन होंगे। एफए ने साथ ही बताया है कि बोर्ड आने वाले समय में अपने नए चेयरमैन को नियुक्त करने की प्रक्रिया शुरू करेगा।


Next Story