खेल

भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टी20 मुकाबला आज

Subhi
9 July 2021 5:24 AM GMT
भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टी20 मुकाबला आज
x
वनडे सीरीज के बाद अब भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज़ का पहला मुकाबला आज नॉर्थम्पटन के काउंटी ग्राउंड में खेला जाएगा.

वनडे सीरीज (ODI Series) के बाद अब भारत (India) और इंग्लैंड (England) के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज़ (T20 Series) का पहला मुकाबला आज नॉर्थम्पटन के काउंटी ग्राउंड में खेला जाएगा. भारतीय टीम को तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था. भारतीय महिला टी20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) को इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है. हरमनप्रीत का बल्ला इस समय खामोश चल रहा हैं. INDW vs ENGW: शेफाली वर्मा ने डेब्यू टेस्ट में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, अब इन दिग्गजों के रिकॉर्ड पर नजर

बता दें कि कप्तान हरमनप्रीत लंबे समय से खराब फार्म से जूझ रही हैं. वह टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में नवंबर 2018 के बाद से अर्धशतक नहीं लगा पाई हैं. अब हरमनप्रीत को पूरा भरोसा है कि टी20 सीरीज से वह अपनी फॉर्म हासिल कर लेंगी.

इन खिलाड़ियों पर होगी सबकी निगाहें

हरमनप्रीत कौर

हरमनप्रीत ने नवंबर 2018 से खेल के सबसे छोटे प्रारूप में अर्धशतक नहीं जड़ा है और वह बड़ी पारी खेलकर उदाहरण पेश करना चाहेंगी. वनडे सीरीज में भी हरमनप्रीत का बल्ला शांत रहा था और वह एक भी बड़ी पारी नहीं खेल सकी थीं. ऐसे में अब सबकी निगाहें हरमनप्रीत पर टिकी हैं.

शेफाली वर्मा

सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा अच्छी लय में हैं. टेस्ट और वनडे सीरीज में शेफाली ने अच्छा प्रदर्शन किया। इस युवा खिलाड़ी ने अपने बल्लेबाजी से लोगों को काफी प्रभावित किया हैं. ऐसे में शेफाली से टीम को काफी उम्मीदें हैं.

स्मृति मंधाना

टेस्ट और एकदिवसीय मैचों में उनके प्रदर्शन में निरंतरता नहीं रही. लेकिन टी20 में उनसे टीम को काफी उम्मीदें हैं. मंधाना की बात करें तो वो टी20 में अच्छा खेलती हैं और कई बार टीम को जीत भी दिलवाई हैं.

दूसरी तरफ इंग्लैंड ने घरेलू क्रिकेट में अच्छे प्रदर्शन के बाद टी20 टीम में सलामी बल्लेबाज डैनी वायट की वापसी कराई है. लॉरेन विनफील्ड-हिल की गैरमौजूदगी में वह टैमी ब्युमोंट के साथ पारी का आगाज करेंगी. मैच भारतीय समयानुसार रात 11 बजे शुरू होगा.

टीम:

भारत: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, दीप्ति शर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, शेफाली वर्मा, रिचा घोष, हरलीन देओल, स्नेह राणा, तानिया भाटिया, इंद्राणी रॉय, शिखा पांडे, पूजा वस्त्रकार, अरुंधति रेड्डी, पूनम यादव, एकता बिष्ट, राधा यादव और सिमरन दिल बहादुर.

इंग्लैंड: हीथर नाइट (कप्तान), टैमी ब्युमोंट, कैथरीन ब्रंट, फ्रेया डेविस, सोफिया डंकले, सोफी एक्लेस्टोन, टैश फरांट, सारा ग्लेन, एमी जोन्स, नेट स्किवर, आन्या श्रबसोल, मैडी विलियर्स, फ्रेन विल्सन और डैनी वायट.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta