खेल

श्रीलंका के खिलाफ आज पहला वनडे मुकाबला, ईशान किशन को मिला डेब्यू का मौका, ये खिलाड़ी चोट के चलते हुआ बाहर

Gulabi
18 July 2021 3:01 PM GMT
श्रीलंका के खिलाफ आज पहला वनडे मुकाबला, ईशान किशन को मिला डेब्यू का मौका, ये खिलाड़ी चोट के चलते हुआ बाहर
x
शिखर धवन की कप्तानी में टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में भिड़ रही है

शिखर धवन की कप्तानी में टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में भिड़ रही है. इस मैच में कई युवा खिलाड़ियों के साथ सीनियर खिलाड़ियों को मौका दिया गया है. लेकिन लोगों को हैरानी तब हुई जब स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को इस टीम में मौका नहीं दिया गया. हालांकि अब ये साफ हो चुका है कि ऐसा क्यों किया गया.


क्यों नहीं मिली संजू को जगह?
मध्य क्रम के बल्लेबाज संजू सैमसन पहले वनडे मुकाबले से घुटने में चोट के कारण बाहर हो गए. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने रविवार को बयान जारी कर कहा, 'सैमसन को घुटने में मोच आई है जिसके कारण वह इस मैच के लिए उपलब्ध नहीं हो सके. मेडिकल टीम उनकी स्थिति की जांच कर रही है.' भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने हालांकि इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी कि सैमसन 20 जुलाई को इसी मैदान पर होने वाले दूसरे वनडे मुकाबले में खेलेंगे या नहीं.

ईशान और सूर्यकुमार ने किया डेब्यू
इस बीच, ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव ने इस मुकाबले से वनडे में डेब्यू किया. इससे पहले, श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी. श्रीलंका ने अपने पहले 10 ओवर में 54 रन बनाकर सिर्फ एक विकेट खोया, लेकिन इसके बाद उनका कोई भी बल्लेबाज लंबा नहीं खेल पाया.

भारतीय गेंदबाजों का कमाल
अगर मैच की बात करें तो 50 ओवर के खत्म होने के बाद श्रीलंका की टीम ने 9 विकेट खोकर 262 रन बना चुकी है. इस मैच में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की है और श्रीलंकाई बल्लेबाजों को जमने का ज्यादा मौका नहीं दिया है. भारत की ओर से कुलदीप यादव, दीपक चाहर और युजवेंद्र चहल ने 2-2 विकेट झटके. वहीं, क्रुणाल पांड्या और हार्दिक पांड्या ने एक-एक विकेट लिया.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta