खेल

FIFA महिला विश्व कप: केर के बिना ऑस्ट्रेलिया ने आयरलैंड को 1-0 से हराया

Kunti Dhruw
21 July 2023 3:30 AM GMT
FIFA महिला विश्व कप: केर के बिना ऑस्ट्रेलिया ने आयरलैंड को 1-0 से हराया
x
सिडनी: अपने कप्तान सैम केर की अनुपस्थिति के बावजूद, सह-मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को यहां फीफा महिला विश्व कप के शुरुआती मैच में आयरलैंड पर 1-0 से जीत हासिल की। स्टेडियम ऑस्ट्रेलिया में 75,784 प्रशंसकों की रिकॉर्ड तोड़ भीड़ के सामने खेले गए इस मैच ने टूर्नामेंट की जोरदार शुरुआत की।
ऑस्ट्रेलिया में महिला फुटबॉल खेल के लिए अब तक की सबसे बड़ी भीड़ से बढ़ी उम्मीदों का भार मटिल्डा के कंधों पर था। सिडनी की कठिन परिस्थितियों में मजबूत आयरलैंड टीम द्वारा कगार पर धकेल दिए जाने के बावजूद, वे अपनी पकड़ बनाए रखने में सफल रहे।
52वें मिनट में स्टीफ़ कैटली की पेनल्टी किक ग्रुप बी टीमों के बीच एकमात्र अंतर थी। सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अत्यधिक पसंदीदा होने के बावजूद, ऑस्ट्रेलिया को आयरलैंड से कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा, जिसने विश्व कप में प्रभावशाली शुरुआत की।
मटिल्डा को केर के हटने से झटका लगा, टूर्नामेंट का चेहरा, बुधवार के प्रशिक्षण के दौरान पिंडली की चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया के पहले दो मैचों से बाहर हो गए।कैटली ने केर की चोट के बारे में कहा, "ईमानदारी से कहूं तो दिल टूट गया।" "हमने यह सुनिश्चित किया कि हम उसके लिए जीत हासिल करें।"
अपने स्टार स्ट्राइकर के बिना, ऑस्ट्रेलिया को पहले हाफ में एक सुव्यवस्थित आयरिश रक्षा को भेदने में परेशानी हुई। उत्साहपूर्ण माहौल के बीच उनके प्रतिद्वंद्वी अपने उच्च-प्रोफ़ाइल प्रतिद्वंद्वियों को चुनौती देते हुए मजबूती से खड़े रहे।
ऑस्ट्रेलिया की फारवर्ड कैटलिन फोर्ड को आयरिश टीम ने प्रभावी ढंग से रोका। स्कोर करने के उसके कुछ अवसर कम रह गए, जिससे टीमें आधे समय तक गतिरोध में रहीं।अपने दबे हुए प्रशंसकों में जोश भरने के उद्देश्य से ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे हाफ में अधिक आक्रामक खेल शैली के साथ प्रवेश किया। उनका प्रयास तब सफल हुआ जब हेले रासो को मारिसा शेवा ने बॉक्स में गिरा दिया।
कैटली ने, केर के लिए अंतरिम कप्तान के रूप में कदम रखते हुए, बाएं कोने में पेनल्टी को ऊंचा कर दिया, जिससे पूरे स्टेडियम में उत्साह की लहर दौड़ गई।ऊर्जावान, ऑस्ट्रेलिया नए उद्देश्य के साथ आगे बढ़ता रहा, लेकिन अस्पष्ट फिनिशिंग के कारण इसमें बाधा उत्पन्न हुई।
बराबरी के आखिरी प्रयास में, आयरलैंड ने कई प्रतिस्थापन किए, लेकिन कई देर के अवसरों के बावजूद वह लक्ष्य हासिल नहीं कर सका। 26 जुलाई को आयरलैंड का सामना कनाडा से होगा, जबकि ऑस्ट्रेलिया अगले दिन नाइजीरिया से भिड़ेगा।
- आईएएनएस
Next Story