खेल

FIFA WC: मनोरंजक कार्रवाई के एक सप्ताह के बाद यादगार पल

Kunti Dhruw
26 Nov 2022 11:30 AM GMT
FIFA WC:  मनोरंजक कार्रवाई के एक सप्ताह के बाद यादगार पल
x
NEW DELHI: कतर में 2022 फीफा विश्व कप के पहले सप्ताह में, यह उच्च गोल स्कोरिंग मैच, गतिरोध, उतार-चढ़ाव और जबड़े छोड़ने वाले गोल थे। आइए नजर डालते हैं एक हफ्ते की कार्रवाई के बाद के कुछ दिलचस्प आंकड़ों और यादगार पलों पर।
मेजबान देश कतर पहले दौर में बाहर
कतर की शुरुआत खराब रही, इक्वाडोर से 0-2 से हार गया और टूर्नामेंट के इतिहास में अपना शुरुआती खेल हारने वाला पहला मेजबान बन गया। उनका अगला मैच भी सेनेगल से हार गया था और मेजबान टीम एक सप्ताह के भीतर टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी।
इंग्लैंड ने ओपनर में सबसे बड़ी अंतरराष्ट्रीय इवेंट जीत के साथ शुरुआत की
इंग्लैंड ने अपने 2022 अभियान की शुरुआत शुरुआती मैच (WC और यूरो इवेंट्स में) में अपनी सबसे बड़ी जीत के साथ की। उन्होंने ईरान को 6-2 से हराया। बुकायो साका ने दो बार नेट पाया।
सऊदी ने मेसी की अगुआई वाले अर्जेंटीना को झटका दिया
दिग्गज स्ट्राइकर लियोनेल मेसी के अंतिम विश्व कप अभियान की शुरुआत खराब रही। अपने पक्ष को शुरुआती बढ़त दिलाने के बाद, सऊदी ने दूसरे हाफ में दो बार के चैंपियन को परेशान करने के लिए दो गोल दागकर वापसी की और तीसरी बार कप जीतने की उनकी उम्मीदों पर सेंध लगा दी।
गत चैंपियन शैली में शुरू करते हैं
स्टार खिलाड़ी करीम बेंजेमा की अनुपस्थिति को ओलिवियर गिरौद, किलियन एम्बाप्पे और एड्रियन रैबियोट ने पूरी तरह से भर दिया क्योंकि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया पर फ्रांस की 4-1 से जीत में स्कोर किया। 2018 के चैंपियन ने अपने टाइटल डिफेंस की शैली में शुरुआत की। वे 2006 में ब्राजील के बाद अपना पहला मैच जीतने वाले पहले डिफेंडिंग चैंपियन बन गए।
जर्मनी ने क़तर में अभिव्यक्ति की आज़ादी का विरोध किया
जर्मनी की फ़ुटबॉल टीम ने मध्य-पूर्वी देश में जापान के ख़िलाफ़ अभियान के पहले मैच से पहले अपना मुँह ढक कर समानता, विविधता और बोलने की आज़ादी का संदेश दिया। यह एलजीबीटीक्यू समुदाय के साथ एकजुटता दिखाने के लिए किया गया था, जो कतर में प्रतिबंधित है।
जापान शेलशॉक जर्मनी
एक और उलटफेर जिसने फुटबॉल बिरादरी को झकझोर कर रख दिया, जापान ने अपने अभियान के पहले मैच में चार बार के चैंपियन जर्मनी को 2-1 से हरा दिया, जर्मनी के शुरुआती बढ़त के बावजूद।
क्रिस्टियानो रोनाल्डो 5/5 है!
घाना पर अपने पक्ष की 3-2 से जीत में, स्टार पुर्तगाल स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो 2022, 2018, 2014, 2010 और 2006 के संस्करणों में पांच विश्व कप में स्कोर करने वाले पहले खिलाड़ी बने। वह विश्व कप में गोल करने वाले अपने देश के सबसे कम उम्र के और उम्रदराज़ खिलाड़ी भी हैं।
Kunti Dhruw

Kunti Dhruw

    Next Story