खेल

तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड को बनाया उप कप्तान, न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में निभाएंगे जिम्मेदारी

Bharti sahu
1 Jun 2021 2:20 PM GMT
तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड को बनाया उप कप्तान, न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में निभाएंगे जिम्मेदारी
x
भारत के खिलाफ खेले जाने वाले आइसीसी टेस्ट चैंपियनशिप से पहले न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज खेलेगी

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | भारत के खिलाफ खेले जाने वाले आइसीसी टेस्ट चैंपियनशिप से पहले न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज खेलेगी। मेजबान टीम दो मैचों की सीरीज के पहले मैच में बुधवार 2 जून को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलने उतरेगी। इस मैच के पहले इंग्लैंड ने अनुभवी तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड को टीम का उप कप्तान बनाया है। बेन स्टोक्स को चोटिल होने की वजह से उनको यह जिम्मेदारी दी गई है।

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेली जाने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत बुधवार से हो रही है। लॉर्ड्स में दोनों टीमें 2 से 6 जून तक पहला मुकाबला खेलेगी। इस मैच में उप कप्तान की भूमिका ब्रॉड पर रहेगी। ब्रॉड ने 146 टेस्ट मैच खेलकर कुल 517 टेस्ट विकेट हासिल किए हैं। टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में ब्रॉड मजह अपने साथी जेम्स एंडरसन से पीछे हैं।
बेन स्टोक्स टीम के लिए टेस्ट, वनडे और टी20 क्रिकेट में उप कप्तान की भूमिका निभाते है। टेस्ट में जो रूट की गैरमौजूदगी में वेस्टइंडीज के खिलाफ स्टोक्स ने टीम की कप्तानी की थी। भारत में अप्रैल में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के शुरुआती मुकाबलों में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते हुए स्टोक्स चोटिल हो गए थे।

इंग्लैंड- न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज
दोनों टीमों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 2 जून से 6 जून तक खेला जाना है। यह मैच लॉर्ड्स में भारतीय समय के मुताबिक दोपहर 3 बजे से शुरू होगा। दूसरा मुकाबला 10 जून से 14 जून से बर्मिंघम में खेला जाना है।
भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल
टेस्ट सीरीज के बाद न्यूजीलैंड की टीम भारत के खिलाफ 18 से 22 जून के बीच टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में खेलेगी। यह मैच साउथैम्पटन में खेला जाना है। आइसीसी ने पहली बार टेस्ट चैंपियनशिप का आयोजन किया है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta