खेल

तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने राहुल द्रविड़ की कोचिंग को लेकर दिया बड़ा बयान, कहीं ये बातें

Subhi
7 July 2021 5:10 AM GMT
तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने राहुल द्रविड़ की कोचिंग को लेकर दिया बड़ा बयान, कहीं ये बातें
x
टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने श्रीलंका दौरे पर राहुल द्रविड़ की कोचिंग में खेलने को लेकर बड़ा बयान दिया है.

टीम इंडिया (India) के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने श्रीलंका (Sri Lanka) दौरे पर राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) की कोचिंग में खेलने को लेकर बड़ा बयान दिया है. भुवी ने कहा कि मैं काफी लकी हूं कि मुझे राहुल द्रविड़ जैसे दिग्गज की कोचिंग में खेलने का मौका मिल रहा है. राहुल द्रविड़ की कोचिंग में खेलने के लिए काफी उत्सुक हैं. श्रीलंका दौरे पर अधिकतर खिलाड़ी युवा हैं. 13 जुलाई को पहला वनडे (ODI) मुकाबला खेला जाएगा. Ind vs SL: इस युवा बल्लेबाज ने की राहुल द्रविड़ की जमकर तारीफ, कहा- Rahul Dravid का कोचिंग अनुभव अद्धभुत

भुवनेश्वर कुमार ने कहा कि मैं राहुल द्रविड़ के खिलाफ खेला हूं और वो उस वक्त आरसीबी का हिस्सा थे. तब मैं टीम में आया ही था. इसलिए उनको लेकर मेरे पास कोई ऐसी यादगार चीज नहीं हैं लेकिन जब मैं एनसीए में था तब उनसे बातचीत जरूर हुई थी. मैं उनके साथ काम करना चाहता था और काफी लकी हूं कि वो टीम के कोच हैं. उनसे काफी कुछ सीखना चाहते हैं.

बता दें कि भुवी उन चुनिंदा भारतीय तेज गेंदबाजों में से एक हैं जो गेंद को दोनों तरफ स्विंग करा सकते हैं. अब तक खेले 117 वनडे में उन्होंने 138 विकेट हासिल किए हैं. भुवी की इकॉनमी रेट 5.02 की रही है और उनका बेस्ट 5/42 रहा है. दूसरी तरफ, 48 टी20 मैचों में उन्होंने 45 विकेट लिए हैं. भारत के लिए खेले 21 टेस्ट में भुवनेश्वर ने 26.1 की औसत के साथ 63 विकेट लिए हैं.

अब तक भुवनेश्वर कुमार ने 186 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 30.69 की औसत के साथ 246 विकेट लिए हैं. सभी फॉर्मेट में मिलाकर उनकी इकॉनमी 4.52 की है. अपना 250 अंतरराष्ट्रीय विकेट पूरा करने से सिर्फ 4 विकेट पीछे हैं. इस सीरीज में भुवी के पास ये अच्छा मौका हैं. इस उपलब्धि को अब तक केवल 17 भारतीय गेंदबाज हासिल कर सकते हैं. अनिल कुंबले (953) ने भारत के लिए सबसे अधिक अंतरराष्ट्रीय विकेट लिए हैं. बता दें कि अनिल कुंबले ने भारत के लिए केवल टेस्ट और वनडे क्रिकेट ही खेला है.



Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta