खेल

प्रशंसकों को बुरी खबर मिल सकती है., वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप बाउल स्‍टेडियम में जोरदार बारिश जानिए आज कितनी देर का होगा खेल!

Mohan
18 Jun 2021 5:51 AM GMT
प्रशंसकों को बुरी खबर मिल सकती है., वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप बाउल स्‍टेडियम में जोरदार बारिश जानिए आज कितनी देर का होगा खेल!
x
भारत और न्‍यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल (World Test Championship Final) से ठीक पहले साउथैंप्‍टन (Southampton) के रोज बाउल स्‍टेडियम में जोरदार बारिश हुई. ऐसे में प्रशंसकों को बुरी खबर मिल सकती है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। खाना खाते वक्‍त मुंह में अचानक पत्‍थर आ जाए तो सारा स्‍वाद किरकिरा हो जाता है. दुनियाभर के क्रिकेट प्रशंसक फिलहाल कुछ ऐसा ही महसूस कर रहे होंगे. वो इसलिए क्‍योंकि एक तरफ टेस्‍ट क्रिकेट (Test Cricket) के सबसे बड़े मुकाबले के शुरू होने में चंद घंटे बचे हैं, वहीं दूसरी ओर बारिश की आहट और आमद ने भारत और न्‍यूजीलैंड (India vs New Zealand) के खिलाडि़यों समेत प्रशंसकों के माथे पर भी चिंता की लकीरें डाल दी हैं. चिंता इसलिए ज्‍यादा है क्‍योंकि 18 जून से विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में भारत और केन विलियमसन (Kane Williamson) की कप्‍तानी वाली न्‍यूजीलैंड (New Zealand) की टीमों के बीच आईसीसी वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship) के खिताबी मुकाबले के शुरू होने से पहले ही बारिश विलेन बन गई है. फाइनल से एक दिन पहले यानी 17 जून को साउथैंप्‍टन (Southampton) में जोरदार बारिश हुई. आइए, आपको बताते हैं कि मैच के पहले दिन यानी शुक्रवार 18 जून को इस महामुकाबले पर बारिश का कितना असर पड़ेगा.

दरअसल, भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच ये मैच 18 जून से शुरू होकर 22 जून तक चलेगा. लेकिन समस्‍या इस बात को लेकर है कि इन पांच दिनों में से चार दिन मौसम विभाग ने बारिश की आशंका व्‍यक्‍त की है. चिंता इस बात को लेकर भी है कि एक-दो दिन तो तूफानी हवाएं चलने का अनुमान भी जताया गया है. मौसम विभाग के अनुसार, 21 जून यानी मैच के चौथे दिन को छोड़कर बाकी सभी दिन बारिश होगी. हम पहले ही देख चुके हैं कि हाल ही में इंग्‍लैंड और न्‍यूजीलैंड के बीच भी टेस्‍ट सीरीज पर बारिश का असर देखने को मिला था जिसके चलते पहला मैच ड्रॉ पर समाप्‍त हुआ.
पहले दिन 90 ओवरों का खेल होना मुश्किल
अब अगर साउथैंप्‍टन के रोज बाउल स्‍टेडियम में बारिश की आशंका को सही माना जाए तो प्रशंसकों को झटका लगना तय है. लेकिन इंग्‍लैंड में बारिश का अपना अलग अंदाज होता है और अगर पिछले दिनों साउथैंप्‍टन में हुई बारिश को देखा जाए तो बारिश के शुरू होने और बंद होने में अधिक वक्‍त नहीं लगता. ऐसे में माना जा रहा है कि पहले दिन जो बारिश का अनुमान है उसके हिसाब से मैच पर दो से तीन घंटों का असर पड़ सकता है. इसका ये भी मतलब हुआ कि पहले दिन 90 की बजाय प्रशंसकों को 60 से 70 ओवर तक का खेल ही देखने को मिल सकता है. अब आईसीसी वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के पहले मैच में कितने वक्‍त का खेल होता है इस सवाल का जवाब तो सभी को जल्‍दी ही मिल जाएगा, लेकिन सबसे बड़ा सवाल यही है कि आखिर भारत और न्‍यूजीलैंड में से इस ट्रॉफी पर कब्‍जा किस टीम का रहेगा.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta