खेल

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज ने पहले टेस्ट शतक के बाद अति-प्रतिक्रिया से बचने के लिए यशस्वी जायसवाल की सराहना की

Kunti Dhruw
21 July 2023 5:25 AM GMT
पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज ने पहले टेस्ट शतक के बाद अति-प्रतिक्रिया से बचने के लिए यशस्वी जायसवाल की सराहना की
x
वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट के पहले दिन 84 ओवर के खेल के बाद स्टंप्स की घोषणा होने तक भारत की पहली पारी का स्कोर 288/4 था। जहां विराट कोहली 161 गेंदों पर 87 रन बनाकर नाबाद रहे, वहीं रवींद्र जड़ेजा 84 गेंदों पर 36 रन बनाकर नाबाद रहे। इससे पहले दिन में, भारत ने दोनों सलामी बल्लेबाजों के अर्धशतकों के साथ शानदार शुरुआत की थी।
भारत के पूर्व तेज गेंदबाज ने सनसनीखेज पदार्पण के बाद शांत रहने के लिए यशस्वी जायसवाल की प्रशंसा की
यशस्वी जयसवाल और कप्तान रोहित शर्मा की भारतीय सलामी जोड़ी ने वेस्टइंडीज बनाम भारत दूसरे टेस्ट के पहले दिन 139 रनों की शुरुआती साझेदारी की। इस बीच, भारत के पूर्व क्रिकेटर जहीर खान ने सनसनीखेज पदार्पण के बावजूद संयम बनाए रखने के लिए 21 वर्षीय जयसवाल की जमकर प्रशंसा की। जहीर ने कहा कि बल्लेबाजों के लिए यह महत्वपूर्ण है कि वे जयसवाल की तरह पदार्पण के बाद बहकें नहीं। जहीर ने जियो सिनेमा पर कमेंट्री करते हुए कहा:
यह उनके टेस्ट करियर की दूसरी पारी है। बहुत सुसंगत, आपको कहना होगा। यह भी ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि उन्होंने शून्य से शुरुआत की है। जब आप अपने पहले शतक के बाद अगली पारी शुरू करते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप अपनी पिछली पारी में जो किया है उससे प्रभावित न हों।
"आप कभी-कभी आगे बढ़ने की कोशिश करें"
जयसवाल के 74 गेंदों में 57 रन और कप्तान रोहित के अर्धशतक के साथ पहले दिन भारत का स्कोर 139 रन हो गया, इससे पहले कि युवा खिलाड़ी आउट हो गया। रोहित ने 80 रन बनाए, जबकि शुबमन गिल का औसत केवल 10 रन रहा। इस बीच जहीर ने आगे बताया कि यशस्वी ने उस वक्त संयम दिखाया जब रोहित को ज्यादा स्ट्राइक मिल रही थी।
Kunti Dhruw

Kunti Dhruw

    Next Story