खेल

Euro 2020: हार से बौखलाए इंग्लैंड के फैंस ने इटली के समर्थकों की जमकर की धुलाई, देखे वीडियो

Kunti Dhruw
12 July 2021 9:01 AM GMT
Euro 2020: हार से बौखलाए इंग्लैंड के फैंस ने इटली के समर्थकों की जमकर की धुलाई, देखे वीडियो
x
यूरोपियन चैंपियनशिप (Euro 2020) के फाइनल में पहली बार जगह बनाकर इंग्लैंड (England) की टीम सबका दिल वैसे ही जीत चुकी थी.

यूरोपियन चैंपियनशिप (Euro 2020) के फाइनल में पहली बार जगह बनाकर इंग्लैंड (England) की टीम सबका दिल वैसे ही जीत चुकी थी. फाइनल में उसके शानदार खेल का ही नतीजा रहा कि मुकाबला पेनाल्टी शूटआउट तक पहुंच गया. लेकिन, ये सिर्फ सिक्के का एक पहलू है. एक टीम के लिए उसके फैंस भी उतने ही मायने रखते हैं. लेकिन, यूरो 2020 के फाइनल मुकाबले के दौरान और उसके बाद इंग्लैंड के फैंस (England Fans) की जो हरकत देखने को मिली, वो बेहद शर्मनाक रही. इसने इंग्लैंड की हो रही वाहवाही पर एक तरह से दाग लगाने का काम किया है. उसकी छवि को नुकसान पहुंचाने का काम किया है.

दरअसल, एक तरफ इंग्लैंड ने अपने खेल से, अपने प्रदर्शन से सबका दिल जीता, तो वहीं दूसरी ओर उसके फैंस लगातार छिछोरी हरकतें करते नजर आए. उन्होंने इंग्लैंड की पेनाल्टी मिस पर खिलाड़ियों को रेसिस्ट गालियां दी. फुटबॉल फैंस के किए नस्लीय टिप्पणी का इंग्लैंड के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने भी निंदा की. उन्होंने ट्वीट कर कहा, " इस तरह के घटिया दुर्व्यवहार के लिए जिम्मेदार लोगों को खुद पर शर्म आनी चाहिए. ''

फाइनल में इंग्लैंड के मार्कस रशफोर्ड की पेनल्टी गोल पोस्ट से टकरा गई थी जबकि बुकायो साका और जेडन सांचो की पेनल्टी को इटली के गोलकीपर ने रोक दिया. इन तीनों खिलाड़ियों को इसके लिए सोशल मीडिया पर नस्लीय दुर्व्यवहार का सामना करना पड़ा. लंदन पुलिस ने भी इसकी निंदा की है और सोशल मीडिया पोस्ट की जांच करने की बात कही है. इतना ही नहीं इटली के नेशनल एंथम यानी राष्ट्रगान की भी हूटिंग इंग्लैंड के फैंस करते दिखे. लेकिन, हद तो तब हो गई जब वो फाइनल में मिली हार पचा नहीं सके और इटली के समर्थकों से भिड़ पड़े.

यूरो 2020 फाइनल के बाद इंग्लैंड के फैंस की गुंडागर्दी
लंदन के वेम्बली स्टेडियम पर मैच खत्म होने के बाद इंग्लैंड के फैंस की जमकर गुंडागर्दी दिखी. इसका एक वीडियो भी तेज से वायरल हो रहा है. वीडियो में साफ दिख रहा है कि कैसे घात लगाए इंग्लैंड के समर्थक स्टेडियम के अंदर से बाहर निकलते इटली के फैंस पर लात -घूंसे बरसा रहे है. वो उनकी जानवरों की तरह धुलाई करते दिख रहे हैं. इंग्लैंड के समर्थकों का बड़ा हुजूम देख इटली वाले फैंस वीडियो में बस जान बचाकर भागते दिख रहे हैं.
फैंस ने किया इंग्लैंड की छवि को धक्का देने का काम!
यूरो 2020 के फाइनल मैच के बाद ये वीडियो न सिर्फ शर्मनाक है बल्कि इंग्लैंड की छवि को दुनिया भर में खराब करने वाला भी है. पहली बार टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे इंग्लैंड को इटली की टीम ने पेनाल्टी शूट आउट में 3-2 से हरा दिया. ये दूसरी बार है जब इटली इस टूर्नामेंट की चैंपियन बनी है. इससे पहले उसने 1968 में ये खिताब पहली बार जीता था.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta