खेल

वनडे सीरीज के लिए SA टीम में इन घातक प्लेयर्स की एंट्री

Bharti sahu
2 Jan 2022 3:29 PM GMT
वनडे सीरीज के लिए SA टीम में इन घातक प्लेयर्स की एंट्री
x
भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में भिड़ रही है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में भिड़ रही है. टीम इंडिया इस सीरीज के तुरंत बाद 19 जनवरी से साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेलनी है. वनडे सीरीज से ठीक पहले टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर सामने आई है. दरअसल दक्षिण अफ्रीका ने वनडे सीरीज के लिए एक तगड़ी टीम का चयन किया है

दक्षिण अफ्रीकी टीम का हुआ चयन
युवा तेज गेंदबाज मार्को जानसेन को भारत के खिलाफ 19 जनवरी से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए 17 सदस्यीय दक्षिण अफ्रीका टीम में शामिल किया गया है. 21 वर्ष के जानसेन ने पिछले सप्ताह अपने पहले टेस्ट में पांच विकेट लिए थे. मेजबान टीम के कप्तान तेम्बा बावुमा होंगे जबकि केशव महाराज उपकप्तान होंगे. अनुभवी तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्खिया कूल्हे की चोट के कारण वनडे सीरीज भी नहीं खेल सकेंगे.
डी कॉक का भी सेलेक्शन
टीम में पूर्व कप्तान क्विंटोन डी कॉक भी हैं जिन्होंने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के बाद टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया. दक्षिण अफ्रीका की चयन समिति के समन्वयक विक्टर एम ने कहा, 'यह काफी रोमांचक समूह है. चयन समिति और मैं उनके प्रदर्शन को लेकर काफी रोमांचित हैं .' उन्होंने कहा, 'हमारे कई खिलाड़ियों के लिए भारत जैसी मजबूत टीम के खिलाफ खेलने से बड़ा कुछ नहीं. यह उनके लिये सबसे बड़ी सीरीज होगी.'पहला मैच 19 जनवरी को और दूसरा 21 जनवरी को पार्ल में खेले जाएंगे. तीसरा और आखिरी मैच 23 जनवरी को केपटाउन में होगा.
दक्षिण अफ्रीका टीम:
तेम्बा बावुमा (कप्तान), केशव महाराज, क्विंटन डी कॉक, जुबैर हमजा, मार्को जानसेन, जान्नेमन मालान, सिसांडा एमगाला, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एंगिडि, वेन परनेल, एंडिले फेलुक्वायो, ड्वेन प्रिटोरियस, कैगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, रासी वान डेर डुसेन और काइल वेरेन्ने.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta