खेल

भारत के दो टेस्ट के लिए England की टीम का ऐलान

Mahima Marko
21 July 2021 1:40 PM GMT
भारत के दो टेस्ट के लिए England की टीम का ऐलान
x
भारत और इंग्लैंड के बीच अगले महीने से पांच मैचों की टेस्ट की शुरुआत होने जा रही है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क| भारत और इंग्लैंड के बीच अगले महीने से पांच मैचों की टेस्ट की शुरुआत होने जा रही है। मेजबान टीम ने पहले दो मुकाबलों के लिए बुधवार को अपनी टीम की घोषणा की। टीम की कमान नियमित कप्तान जो रूट को हाथों में होगी। न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान विवादों में फंसे ओली रॉबिन्सन की टीम में वापसी हुई है। चोट के जूझ रहे तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को टीम में जगह नहीं दी गई है।

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के चयनकर्ताओं ने बुधवार को भारत के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैच के लिए टीम का चयन किया। ऑलराउंडर बेन स्टोक्स समेत जोस बटलर, जॉनी बेयरस्टो और सैम कुर्रन की लंबे फॉर्मेट में वापसी हुई। स्टोक्स चोटिल होने की वजह से न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में नहीं खेले थे। पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज के उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की।

भारत के खिलाफ चुनी गई दो टेस्ट मैचों की इस 17 सदस्यीय टीम में कई बड़े नाम शामिल नहीं हैं। इसमें तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर और क्रिस वोक्स सबसे अहम हैं।

दोनों देशों के बीच पहला टेस्ट मैच 4 अगस्त से नॉटिंघम में खेला जाएगा। दूसरा मुकाबला 12 से 16 अगस्त के बीच लंदन में खेला जाना है। तीसरा टेस्ट मैच 25 से 29 अगस्त के बीच लीड्स में खेला जाएगा। चौथे मैच में दोनों टीमों का मुकाबला 2 से 6 सितंबर को लंदन में होगा। 10 से 14 सितंबर के बीच सीरीज का आखिरी और पांचवां मैच मैनचेस्टर में होगा।

🏴󠁧󠁢󠁥󠁮󠁧󠁿 #ENGvIND 🇮🇳

— England Cricket (@englandcricket) July 21, 2021

पहले दो टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम

जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, डॉम बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, जैक क्राउले, सैम कुर्रन, हबीब हामीद, डेन लॉरेंस, जैक लीच, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, डॉम सिब्ले, बेन स्टोक्स, मार्क वुड

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta