खेल

इंग्लैंड की हुई शर्मनाक हार, ऑस्ट्रेलिया ने एशेज पर जमाया कब्जा

Subhi
28 Dec 2021 3:09 AM GMT
इंग्लैंड की हुई शर्मनाक हार, ऑस्ट्रेलिया ने एशेज पर जमाया कब्जा
x
ऑस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज पर कब्जा जमा लिया है। पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट एक पारी और 14 रनों से जीतने के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली।

ऑस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज पर कब्जा जमा लिया है। पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट एक पारी और 14 रनों से जीतने के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली। यह हार इंग्लैंड को लंबे समय तक चुभने वाली है। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर खेले गए बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में इंग्लैंड टीम को महज ढाई दिन के अंदर ही पारी की हार झेलनी पड़ी। ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरी पारी में स्कॉट बोलैंड ने जबर्दस्त गेंदबाजी करते हुए महज चार ओवर मे सात रन देकर छह विकेट लिए। इंग्लैंड की दूसरी पारी महज 68 रनों पर सिमट गई। जो रूट और बेन स्टोक्स दो ही ऐसे खिलाड़ी रहे, जो दहाई के आंकड़े तक पहुंच सके।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया था। इंग्लैंड की टीम पहली पारी में महज 185 रनों पर सिमट गई। रूट ने पहली पारी में 50 रनों का योगदान दिया था ऑस्ट्रेलिया की ओर से कप्तान पैट कमिंस और नाथन लियोन ने तीन-तीन विकेट लिए थे। जवाब में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज भी कुछ खास नहीं कर पाए और पूरी टीम 267 रन ही बना पाई। मार्कस हैरिस ने 76 रनों की बढ़िया पारी खेली।
इस तरह से ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी के आधार पर 82 रनों की बढ़त मिली। इंग्लैंड ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक चार विकेट गंवा दिए थे और टीम पर हार का संकट मंडराने लगा था, लेकिन तीसरे दिन बोलैंड ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को क्रीज पर टिकने का मौका ही नहीं दिया। मिचेल स्टार्क ने दूसरी पारी में तीन विकेट लिए। एशेज का चौथा टेस्ट मैच 5 जनवरी से खेला जाना है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta