खेल

इंग्लैंड अगले साल की शुरुआत में 4 टेस्ट, 3 ODI और 5 T20I की पूर्ण सीरीज के लिए भारत का दौरा करेगा : BCCI अध्यक्ष

Bharti sahu
24 Nov 2020 2:26 PM GMT
इंग्लैंड अगले साल की शुरुआत में 4 टेस्ट, 3 ODI और 5 T20I की पूर्ण सीरीज के लिए भारत का दौरा करेगा :  BCCI अध्यक्ष
x
BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने मंगलवार को पुष्टि करते हुआ कहा कि इंग्लैंड अगले साल की शुरुआत में 4 टेस्ट, 3 ODI और 5 T20I की पूर्ण सीरीज के लिए भारत का दौरा करेगा

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने मंगलवार को पुष्टि करते हुआ कहा कि इंग्लैंड अगले साल की शुरुआत में 4 टेस्ट, 3 ODI और 5 T20I की पूर्ण सीरीज के लिए भारत का दौरा करेगा। इंग्लैंड का सीमित ओवरों का दौरा पहले सितंबर-अक्टूबर 2020 के लिए निर्धारित था, लेकिन कोरोना वायरस के कारण इसे जनवरी 2021 तक स्थगित कर दिया गया। सौरव गांगुली ने लिविंगगार्ड एजी द्वारा आयोजित एक आभासी प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, "इंग्लैंड चार टेस्ट मैचों, तीन वनडे और पांच T20I के लिए भारत का दौरा कर रहा है, यह द्विपक्षीय सीरीज होना आसान है क्योंकि अभी दो टीमें हैं, हमें स्थिति का आकलन करते रहना होगा, बहुत से लोग दूसरी COVID लहर के बारे में बात कर रहे हैं, हमें सावधान रहना होगा।"

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें संस्करण पर टिप्पणी करते हुए गांगुली ने कहा: "हम भारत में अगला आईपीएल कराने की कोशिश कर रहे हैं, यह भारत का टूर्नामेंट है, मैं हमेशा लोगों को बताता हूं कि उन्हें यह देखने की आवश्यकता है कि आईपीएल का भारत में क्या मतलब है।"

भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया को तीन वनडे, इतने ही T20I और चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। वनडे सीरीज की शुरुआत 27 नवंबर से होगी जबकि टेस्ट सीरीज 17 दिसंबर से खेली जाएगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच एडिलेड (दिन-रात्रि, 17 से 21 दिसंबर), दूसरा मैच मेलबर्न (26 से 30 दिसंबर), तीसरा मैच सिडनी (7 से 11 जनवरी 2021) और चौथा मैच ब्रिसबेन (15 से 19 जनवरी) में खेला जाएगा।

Next Story