खेल

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ओली रॉबिनसन को तुरंत प्रभाव से क्रिकेट खेलने की मिली अनुमति

Bharti sahu
3 July 2021 1:27 PM GMT
इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ओली रॉबिनसन को तुरंत प्रभाव से क्रिकेट खेलने की मिली अनुमति
x
इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ओली रॉबिनसन को शनिवार को तुरंत प्रभाव से क्रिकेट खेलने की अनुमति मिल गई है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ओली रॉबिनसन को शनिवार को तुरंत प्रभाव से क्रिकेट खेलने की अनुमति मिल गई है चूंकि भेदभावपूर्ण ट्वीट को लेकर उन पर लगाया गया निलंबन पूरा हो गया है । वह भारत के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिये उपलब्ध होंगे । रॉबिनसन पर 3200 पाउंड का जुर्माना भी लगाया गया था । एक स्वतंत्र पैनल क्रिकेट अनुशासन आयोग ने 30 जून को मामले की सुनवाई की ।

ईसीबी ने एक बयान में कहा ,''रॉबिनसन ने 2012 से 2014 के बीच किये गए कई अपमानजनक ट्वीट को लेकर ईसीबी के दिशा निर्देश 3.3 और 3.4 के उल्लंघन की बात स्वीकार की थी । उस समय वह 18 और 20 वर्ष के थे ।'' इसमें कहा गया ,'' 30 जून को सुनवाई के बाद पैनल ने तय किया कि उन पर आठ मैचों का निलंबन लगाया जाये जिनमें से पांच दो साल के लिये निलंबित होंगे ।'
पैनल ने इंग्लैंड टीम से रॉबिनसन के निलंबन और वाइटलिटी ब्लास्ट के दो मैचों को गिना । उसके बाद उन्हें खेलने की अनुमति दी गई । पैनल के अध्यक्ष मार्क मिलिकेन स्मिथ थे जबकि क्लेयर टेलर और अनुराग सिंह इसके दो सदस्य थे ।रॉबिनसन ने कहा ,'' मैं उन ट्वीट को लेकर शर्मिंदा हूं और माफी मांग चुका हूं । मेरे पेशेवर कैरियर में मेरे और परिवार के लिये यह सबसे कठिन समय था । मैं इससे आगे बढना चाहता हूं और अपने अनुभव से दूसरों की मदद करना चाहता हूं ।'' भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला चार अगस्त से शुरू होगी ।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta