खेल

जर्मनी को हराकर इंग्लैंड ने रचा इतिहास, 56 साल पुराना टूटा रिकॉर्ड

Subhi
30 Jun 2021 5:04 AM GMT
जर्मनी को हराकर इंग्लैंड ने रचा इतिहास, 56 साल पुराना टूटा रिकॉर्ड
x
मंगलवार को यूरो कप 2020 में इंग्लैंड ने जर्मनी को हराकर क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है.

मंगलवार को यूरो कप 2020 (Euro Cup 2020) में इंग्लैंड (England) ने जर्मनी (Germany) को हराकर क्वार्टर फाइनल (Quarter Final) में अपनी जगह पक्की कर ली है. रहीम स्टर्लिग (Raheem Sterling) और हैरी केन (Harry Kane) के गोलों की मदद से इंग्लैंड ने मंगलवार को जर्मनी को 2-0 से हराया. स्टर्लिग ने 75वें मिनट में गोल किया जबकि केन ने 86वें मिनट में गोल करते हुए उसे 2-0 से आगे कर दिया. इस हार के साथ जर्मनी का सफर समाप्त हो गया है. Euro Cup 2020: स्विट्जरलैंड ने वर्ल्ड चैंपियन फ्रांस को किया बाहर, 67 साल बाद क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

बता दें कि इंग्लैंड ने जर्मनी को हराकर इतिहास रच दिया है. 56 साल के लंबे अंतराल के बाद इंग्लैंड किसी नॉकआउट मुकाबले में जर्मनी को हराने में कामयाब हुआ है. इंग्लैंड-जर्मनी मैच में गोल करने वाले इंग्लिश फुटबॉलर रहीम स्टर्लिंग का यह टूर्नामेंट का तीसरा गोल. स्टर्लिंग ने चैम्पियनशिप में इस साल इंग्लैंड के लिए सबसे अधिक गोल करने वाले खिलाड़ी हैं.
शुरुआत में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर चल रही थी. पहले हॉफ में जर्मनी ने गोल करने के कुछ मौके बनाए थे लेकिन वह उन्हें भुनाने में कामयाब नहीं हो पाया था. जर्मनी को इसका खामियाजा भी भुगतना पड़ा और दूसरे हॉफ में 2-0 से पिछड़ने के बाद उसके पास वापसी का रास्ता ही नहीं बचा. क्वार्टर फाइनल में इंग्लैंड की टक्कर यूक्रेन के साथ होगी.

इस साल यूरो कप में बड़ा उलटपेर हुआ है. यूरो कप 2020 के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने से चूकने वाली जर्मनी पहली बड़ी टीम नहीं है. प्री-क्वार्टर फाइनल में पिछले यूरो कप की विजेता पुर्तगाल को बेल्जियम ने बाहर का रास्ता दिखाया. दूसरी तरफ स्विट्जरलैंड ने वर्ल्ड चैंपियन फ्रांस का सफर प्री-क्वार्टर फाइनल में ही खत्म कर दिया. इसके अलावा स्पेन ने भी फीफा वर्ल्ड कप 2018 के फाइनल में पहुंचकर इतिहास रचने वाली क्रोशिया की विदाई तय की.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta