खेल

नहीं खेलेंगे अब इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन, टी20 वर्ल्ड कप में खेलने को लेकर दिया ये बयान

Rounak
17 Jun 2022 12:25 PM GMT
नहीं खेलेंगे अब इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन, टी20 वर्ल्ड कप में खेलने को लेकर दिया ये बयान
x
पढ़े पूरी खबर

इंग्लैंड के लिमिटेड ओवर के कप्तान इयोन मोर्गन फिटनेस को ध्यान में रखते हुए इस समर में इंग्लैंड के कुछ सीमित ओवरों के अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में खुद को आराम देंगे। लेकिन उन्होंने जोर देकर कहा है कि उन्हें लगता है कि ऑस्ट्रेलिया में होने वाले वर्ल्ड जीत में योगदान दे सकते हैं। इंग्लैंड के सीमित ओवरों के कप्तान इयोन मोर्गन ने अपनी टीम को एक और विश्व कप जीत दिलाने की योजना साझा की है।

इयोन मोर्गन ने कहा कि वह ऑस्ट्रेलिया में आगामी टी20 विश्व कप के लिए फिट रहने के लिए अपने कार्यभार को संभालने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, लेकिन उन्होंने कहा कि 2023 में वनडे विश्व कप के बारे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी।
इयोन मोर्गन लगभग 8 साल से इंग्लैंड की टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। उनकी कप्तानी में टीम ने 2016 वर्ल्ड कप फाइनल में जगह बनाई थी और 2019 वनडे वर्ल्ड कप जीतने में कामयाब भी हुई है। हालांकि पिछले दो सालों से मोर्गन अपने फॉर्म से जूझ रहे हैं और लगातार बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रहे हैं।
सीमित ओवरों के कप्तान के रूप में उनकी जगह खतरे में हैं। क्योंकि उन्होंने पिछले 18 महीनों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक भी अर्धशतक बनाया है, और घरेलू टी20 क्रिकेट में कोई भी नहीं बनाया है। लेकिन उनका इरादा कम से कम अक्टूबर नवम्बर में होने वाले टी20 विश्व कप तक बने रहने का है।
यह पूछे जाने पर कि क्या वह अगले साल भारत में 50 ओवर के वर्ल्ड कप तक जारी रखेंगे। इस पर मॉर्गन ने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "यह एक लंबा रास्ता तय करना है। मुझे पहले टी20 में हासिल करने की जरूरत है। फिलहाल, मुझे अभी भी लगता है कि मैं योगदान कर रहा हूं और अभी भी महसूस कर रहा हूं कि मैं विश्व कप जीत में योगदान दे सकता हूं। यह मेरे लिए एक महत्वपूर्ण अभियान है।''
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta