खेल

ENG vs NZ: डेवॉन कॉनवे और विल यंग के दम पर न्यूजीलैंड मजबूत...इंग्लैंड के खिलाफ बड़ी बढ़त की ओर कीवी टीम

Subhi
12 Jun 2021 3:22 AM GMT
ENG vs NZ: डेवॉन कॉनवे और विल यंग के दम पर न्यूजीलैंड मजबूत...इंग्लैंड के खिलाफ बड़ी बढ़त की ओर कीवी टीम
x
अपने पहले टेस्ट में दोहरा शतक लगाने वाले डेवोन कॉनवे (80) और विल यंग (82) की अर्धशतकीय पारियों और दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 122 रन की साझेदारी से न्यूजीलैंड ने दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन इंग्लैंड के खिलाफ अपनी स्थिति मजबूत कर ली।

अपने पहले टेस्ट में दोहरा शतक लगाने वाले डेवोन कॉनवे (80) और विल यंग (82) की अर्धशतकीय पारियों और दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 122 रन की साझेदारी से न्यूजीलैंड ने दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन इंग्लैंड के खिलाफ अपनी स्थिति मजबूत कर ली। इंग्लैंड के पहली पारी में 303 के जवाब में शुक्रवार को खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड ने तीन विकेट पर 229 रन बनाकर बड़ी बढ़त की ओर कदम बढ़ा दिए। न्यूजीलैंड पहली पारी के आधार पर अभी इंग्लैंड से 74 रन पीछे है और उसके सात विकेट बचे हैं। दूसरे दिन के आखिरी ओवर में यंग के डैन लॉरेंस की गेंद पर आउट होते ही खेल समाप्त की घोषणा कर दी गई। काम चलाऊ स्पिनर लॉरेंस का टेस्ट में यह पहला विकेट है। स्टुअर्ट ब्रॉड ने न्यूजीलैंड के दोनों सलामी बल्लेबाज का विकेट चटकाया।

खेल खत्म होते रॉस टेलर 46 रन बनाकर खेल रहे थे। उन्होंने यंग के साथ तीसरे विकेट के लिए 92 रन की शानदार साझेदारी की। यंग ने 204 गेंद की पारी में 11 चौके लगाए जबकि टेलर ने 97 गेंद की नाबाद पारी में छह बार गेंद को सीमा रेखा के बाहर भेजा। न्यूजीलैंड को हालांकि अच्छी शुरुआत नहीं मिली थी और पारी के छठे ओवर में कप्तान टॉम लैथम (छह) स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए थे। शानदार लय में चल रहे सलामी बल्लेबाज कॉनवे को इसके बाद युवा खिलाड़ी विल यंग का अच्छा साथ मिला।
दोनों ने दूसरे विकेट की शतकीय साझेदारी के दौरान संयम के साथ बल्लेबाजी करते हुए रन जुटाए। इस साझेदारी को भी ब्रॉड ने कोनवे को आउट कर तोड़ा। उन्होंने 143 गेंद में 12 चौको की मदद से 80 रन बनाने के बाद स्क्वायर लेग पर खड़े जैक क्राउली को कैच थमा दिया। यंग को इसके बाद अनुभवी रॉस टेलर का अच्छा साथ मिला और उन्होंने 52वें ओवर की चौथी गेंद पर एंडरसन के खिलाफ एक रन लेकर अपने तीसरे टेस्ट में पहला अर्धशतक लगाया।
इससे पहले इंग्लैंड ने दिन की शुरूआत सात विकेट पर 258 रन से की और उसकी पारी 303 रन पर सिमट गयी। कल के नाबाद बल्लेबाज लॉरेंस (नाबाद 81) और मार्क वुड (41) आठवें विकेट के लिए 66 रन की साझेदारी कर टीम को 300 रन के करीब पहुंचाया। इस साझेदारी को मैट हेनरी ने वुड को बोल्ड कर तोड़ा। इसके बाद ट्रेंट बोल्ट ने ब्रॉड और एंडरसन को सस्ते में चलता किया। बोल्ट ने चार जबकि हेनरी ने तीन विकेट लिए। एजाज पटेल को दो तो वही नील वेगनर को एक सफलता मिली।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta