खेल

एमा राडुकानु को रानी एलिजाबेथ द्वितीय ने फ्लशिंग मिडोज में शानदार प्रदर्शन के बाद नए साल की वार्षिक सूची में सम्मानित किया

Bharti sahu
1 Jan 2022 6:58 AM GMT
एमा राडुकानु को रानी एलिजाबेथ द्वितीय ने फ्लशिंग मिडोज में शानदार प्रदर्शन के बाद नए साल की वार्षिक सूची में सम्मानित किया
x
अमेरिकी ओपन चैंपियन एमा राडुकानु को रानी एलिजाबेथ द्वितीय ने फ्लशिंग मिडोज में शानदार प्रदर्शन के बाद नए साल की वार्षिक सूची में सम्मानित किया।

अमेरिकी ओपन चैंपियन एमा राडुकानु को रानी एलिजाबेथ द्वितीय ने फ्लशिंग मिडोज में शानदार प्रदर्शन के बाद नए साल की वार्षिक सूची में सम्मानित किया। ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने वाली पहली क्वालीफायर बनी 19 साल की राडुकानु को रानी ने मेंबर ऑफ ऑर्डर ऑफ द ब्रिटिश एम्पायर (एमबीई) बनाया है। इस तरह यह साल राडुकानु के लिए यागदार रहा।

राडुकानु अमेरिकी ओपन का खिताब जीतकर ब्रिटेन में रातों रात स्टार बन गई थीं। 1977 में वर्जीनिया वेड के बाद ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने वाली पहली ब्रिटिश महिला खिलाड़ी बनने के लिए उन्हें 2021 की बीबीसी की साल की सर्वश्रेष्ठ खेल शख्सियत भी चुना गया।
राडुकानु ने कहा कि वह एमबीई मिलने के बाद 'बेहद गौरवांवित' महसूस कर रही हैं। उन्होंने कहा, ''यह साल मेरे लिए शानदार सरप्राइज से भरा रहा इसलिए 2021 का अंत इस नियुक्ति के साथ करना बेहद खास है।''
राडुकानु के अलावा साइकिलिंग खिलाड़ियों लॉरा और जेसन कैनी की शादीशुदा जोड़ी को तोक्यो ओलंपिक में और अधिक रिकॉर्ड तोड़ने के बाद क्रमश: डेमहुड और नाइटहुड से सम्मानित किया गया।
ओलंपिक तैराकी चैंपियन एडम पीटी और चेल्सी की महिला कोच एमा हायेस को आफिसर ऑफ द ऑर्डर ऑफ द ब्रिटिश एम्पायर (ओबीई) बनाया गया। इसके अलावा ओलंपिक चैंपियन गोताखोर टॉम डेली और जिम्नास्ट मैक्स विटलॉक के अलावा सात बार की पैरालंपिक चैंपियन हना कॉकरॉफ्ट को ओबीई बनाया गया।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta