खेल

एलोर्डा कप अभिषेक यादव सेमीफाइनल में पहुंचे पवन कविंदर बाहर हो गए

Kunti Dhruw
15 May 2024 2:58 PM GMT
एलोर्डा कप अभिषेक यादव सेमीफाइनल में पहुंचे पवन कविंदर बाहर हो गए
x
जनता से रिश्ता: एलोर्डा कप 2024: अभिषेक यादव सेमीफाइनल में पहुंचे; पवन, कविंदर बाहर हो गए
भारतीय मुक्केबाज अभिषेक यादव ने बुधवार को यहां कजाकिस्तान के राखत सेतज़ान को हराकर एलोर्डा कप 2024 के सेमीफाइनल में प्रवेश करने के लिए शानदार प्रदर्शन किया।
अस्ताना (कजाकिस्तान): भारतीय मुक्केबाज अभिषेक यादव ने बुधवार को यहां कजाकिस्तान के राखत सेतज़ान को हराकर एलोर्डा कप 2024 के सेमीफाइनल में प्रवेश करने के लिए शानदार प्रदर्शन किया।
अभिषेक पूरे मुकाबले में शानदार लय में दिखे और उन्होंने पुरुषों के 67 किग्रा क्वार्टर फाइनल में 5-0 की व्यापक जीत के साथ घरेलू पसंदीदा सेत्ज़हान को मात दी।
इस बीच, पवन बर्तवाल (54 किग्रा), कविंदर सिंह बिष्ट (57 किग्रा) और दो अन्य भारतीयों को अपने-अपने क्वार्टर में हार का सामना करना पड़ा। जहां पवन कजाकिस्तान के काबदेशोव तिमुर के खिलाफ 1-4 से हार गए, वहीं कविंदर उज्बेकिस्तान के मिराजबेक मिर्जाहालिलोव से नॉकआउट निर्णय से हार गए।
वरिंदर सिंह (60 किग्रा) और हितेश (71 किग्रा) को कजाकिस्तान के तेमिरज़ानोव सेरिक और असलानबेक शिमबर्गेनोव के खिलाफ क्रमशः 0-5 से हार का सामना करना पड़ा।
बाद में मंगलवार को मनीषा (60 किग्रा) और मोनिका (81+ किग्रा) ने सेमीफाइनल में प्रवेश कर भारत के लिए दो और पदक पक्के कर दिये।
मनीषा और मोनिका के साथ मिनाक्षी (48 किग्रा), अनामिका (50 किग्रा), निकहत जरीन (52 किग्रा), सोनू (63 किग्रा), मंजू बम्बोरिया (66 किग्रा) और शलाखा सिंह संसनवाल (70 किग्रा) गुरुवार को सेमीफाइनल में भिड़ेंगी।
फाइनल शनिवार को खेला जाएगा।
Next Story