खेल

टेस्ट सीरीज के लिए एजाज पटेल को टीम से ड्रॉ

Tulsi Rao
23 Dec 2021 4:54 AM GMT
टेस्ट सीरीज के लिए एजाज पटेल को टीम से ड्रॉ
x
टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए एजाज पटेल को टीम से ड्रॉप कर दिया

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। भारत के खिलाफ इसी महीने एक पारी में 10 विकेट लेकर इतिहास रचने वाले लेफ्ट आर्म स्पिनर एजाज पटेल की फजीहत हो रही है. जिम लेकर और अनिल कुंबले के बाद एक पारी में सभी 10 विकेट लेकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने वाले एजाज पटेल को उन्हीं की न्यूजीलैंड टीम ने बाहर निकाल फेंका. न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए एजाज पटेल को टीम से ड्रॉप कर दिया.

एजाज पटेल की हो रही फजीहत
बांग्लादेश की टीम न्यूजीलैंड का दौरा करेगी और दोनों देशों के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज 1 जनवरी से होगा. कीवी टीम ने अपने तेज गेंदबाजी अटैक को मजबूत के लिए टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट, नील वैग्नर, काइल जैमिसन के अलावा मैट हेनरी को शामिल किया है. जबकि एकमात्र स्पिनर के तौर पर रचिन रवींद्र को टीम में जगह दी है. एजाज पटेल को 10 विकेट लेकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के बावजूद टीम से ड्रॉप कर दिया गया.
एजाज पटेल को न्यूजीलैंड टीम से बाहर किए जाने के बाद कई तरह के सवाल उठ रहे हैं. न्यूजीलैंड टीम ने बयान जारी करते हुए कहा कि न्यूजीलैंड में कंडीशंस को ध्यान में रखते हुए एजाज पटेल को बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए नहीं चुना गया है. इसके अलावा न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज से बाहर हैं.विलियमसन की गैरमौजूदगी में कीवी टीम की कमान ओपनिंग बल्लेबाज टॉम लैथम संभालेंगे.
एजाज पटेल ने बनाया था वर्ल्ड रिकॉर्ड
बता दें कि एजाज पटेल ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारतीय टीम के खिलाफ इसी महीने की शुरुआत में खेले गए टेस्ट मैच में एक पारी में 10 विकेट लेकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया था. एजाज ने 47.5 ओवर में 12 मेडन रखते हुए 119 रन​ दिए और भारत की पहली पारी के सभी 10 विकेट चटकाए थे. एजाज टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में 10 विकेट लेने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज हैं.
एजाज से पहले भारत के अनिल कुंबले और इंग्लैंड के जिम लेकर ने टेस्ट क्रिकेट में एक पारी में 10 विकेट लिए थे. टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में एक पारी में 10 विकेट लेने का रिकॉर्ड सबसे पहले इंग्लैंड के जिम लेकर के नाम था. जिम ने 1956 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैनचेस्टर टेस्ट की एक पारी में 10 विकेट लिए थे. जिम का यह रिकॉर्ड भारतीय लेग स्पिनर अनिल कुंबले ने 1999 में बराबर किया था. कुंबले ने पाकिस्तान के खिलाफ दिल्ली में खेले गए टेस्ट मैच में एक पारी में सभी 10 बल्लेबाजों को आउट किया था.
बांग्लादेश के खिलाफ न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम:
टॉम लाथम (कप्तान), रॉस टेलर, मैट हेनरी, काइल जैमिसन, डैरिल मिचेल, हेनरी निकोल्स, रचिन रविंद्र, टिम साउदी, टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बोल्ट, डेवन कॉन्वे, नील वैग्नर, विल यंग


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta